गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाया दम

- खंड शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा ने बचों की थपथपाई पीठ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:10 PM (IST)
गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाया दम
गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता, झज्जर :

गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में खंड स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन खंड कार्यालय में किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा ने प्रतिभागियों को शाबाशी और विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं में भागीदारी करना बौद्धिक विकास का परिचायक है। इससे विद्यार्थियों की स्मरण शक्ति भी बढ़ती है और उन में प्रतिस्पर्धा की भावना भी आती है। इस अवसर पर कार्यक्रम के नोडल अधिकारी कृष्ण वशिष्ठ ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा प्रतियोगिताओं का संचालन कराया। प्रतिभागियों को आचार्य गार्गी ने संस्कृत की बारीकियों से अवगत कराया । जबकि डा. प्रवीण खुराना ने विद्यार्थियों को हिदी व्याकरण संबंधी जानकारी दी तथा सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। बॉक्स : नोडल अधिकारी कृष्ण वशिष्ठ ने प्रतियोगिताओं की जानकारी देते हुए बताया कि पेंटिग प्रतियोगिता में ओजस्वी ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरा स्थान दीपा को मिला। ओजस्वी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर की छात्रा है, जबकि दीपा राजकीय माडल संस्कृति विद्यालय झज्जर की छात्रा है। तीसरा स्थान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हसनपुर की मनीषा ने प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कारों की श्रेणी में दादरी तोए विद्यालय की साक्षी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दुजाना की नेहा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माछरोली की निधि को मिला। बॉक्स : निबंध लेखन में पहला स्थान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दादरी तोए की तन्नू को मिला। जबकि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दुजाना की तन्नू दूसरे स्थान, तीसरा स्थान खेड़ी कुमार के दिनेश कुमार को तथा सांत्वना पुरस्कार सिकंदरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा को निशा को मिला।

गीता के उपदेश के संवाद पर आधारित प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दादरी तोए की छात्रा माधुरी और सुजल ने पहला स्थान प्राप्त किया । जबकि दूसरा स्थान राजकीय माडल संस्कृति विद्यालय झज्जर के मुकुल और अनिल को मिला। भाषण प्रतियोगिता में पहला स्थान सिकंदरपुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा पायल ने प्राप्त किया जबकि इसी विद्यालय की छात्रा किरण ने दूसरा स्थान प्राप्त किया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की किरडोद की छात्रा सिमरन को तीसरा स्थान मिला। श्लोक उच्चारण

कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के सदस्यों के तौर पर खेडी जट्ट मंजू कुमारी, झज्जर से डा. प्रवीण खुराना, सिलानी से मंगल प्रसाद, सुलोदा से अरविद गार्गी, उखलचना से से बालेश्वर शास्त्री, सिकंदरपुर से जीतराम, झज्जर से रितु, जहांगीरपुर से श्री भगवान किलडोद से पूनम और बी आर सी मीना ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

chat bot
आपका साथी