मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए चलेगा विशेष अभियान : रेणुका

-13 14 27 व 28 नवंबर पर पोलिग बूथों पर मतदाता सूची होगी प्रदर्शित - सीटीएम रेणुका नांदल ने ली चुनाव से संबंधित अधिकारियों की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:47 PM (IST)
मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए चलेगा विशेष अभियान : रेणुका
मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए चलेगा विशेष अभियान : रेणुका

जागरण संवाददाता,झज्जर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी विधानसभा के पोलिग बूथों पर 13 नवंबर शनिवार, 14 नवंबर रविवार, 27 नवंबर शनिवार व 28 नवंबर रविवार को सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक फोटो मतदाता सूची प्रदर्शित की जाएगी। जिसे देखकर आमजन यह सुनिश्चित कर सकता हैं, कि आपका नाम मतदाता सूची में है या नहीं। यदि है तो उसमें कोई गलती तो नहीं है। यदि कोई गलती है, तो सुधारने के लिए फार्म भर सकते हैं। इस के अतिरिक्त नए वोटर कार्ड के लिए नए फार्म भरा जाएगा। यह बात शुक्रवार को अपने कार्यालय में सीटीएम रेणुका नांदल ने मतदाता सूची को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते हुए कही।

तहसीलदार चुनाव ने बैठक में एजेंडा प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिनको नई वोट बनवानी है वो अपने साथ दो कलर पासपोर्ट साइज फोटो, राशन कार्ड की छायाप्रति, आधार कार्ड, जन्म प्रमाण-पत्र जिसमें आयु 18 वर्ष हो व घर में किसी एक सदस्य का वोटर कार्ड उक्त तिथियों को बनवा सकता है। उन्होंने बताया कि 13 नवंबर, 14 नवंबर, 27 नवंबर व 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक पोलिग बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर चैक करें। यदि वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, तो 6 नंबर फार्म भरकर अपना नाम जुड़वा लें। वोटर कार्ड से संबंधित किसी अन्य समस्या के लिए भी इसी दिन अपने बूथों पर बीएलओ से संपर्क किया जा सकता है। सीटीएम रेणुका नांदलने बताया कि विशेष अभियान चलाकर मतदाता सूचि में नाम दर्ज करवाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी