संस्कारम की छात्राओं का मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में चयन

- संस्कारम की गीता मानसी वर्षा एवं योगिता ने एमएनएस परीक्षा में चयन करवाकर पूरे भारत में बढ़ाया मान - गीता ने एमएनएस में आल इंडिया 5वीं रैंक प्राप्त कर रचा इतिहास

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:20 PM (IST)
संस्कारम की छात्राओं का मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में चयन
संस्कारम की छात्राओं का मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में चयन

जागरण संवाददाता, झज्जर :

हाल ही में घोषित एमएनएस के परीक्षा परिणाम में संस्कारम पब्लिक स्कूल खातीवास के चार विद्यार्थी गीता, योगिता, मानसी एवं वर्षा ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में चयन करवाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। संस्था की छात्रा गीता ने पूरे देश में 5 वां स्थान हासिल कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

संस्कारम ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन महिपाल ने बताया कि आ‌र्म्ड फोर्सेज मेडिकल सर्विसेज द्वारा पूरे भारत मे 220 सीटों के लिए एमएनएस की लिखित परीक्षा का आयोजन 28 जुलाई को एवं साक्षात्कार 21 सितम्बर को आयोजित हुआ था। एमएनएस द्वारा घोषित परिणाम में डावला के मुकेश की पुत्री गीता ने 250 में से 226 अंक प्राप्त कर पांचवीं आल इंडिया रैंक अर्जित कर कामयाबी की पताका लहराईं। दूबलधन के हरविदर सिंह की पुत्री मानसी ने 110 वीं, तलाव गांव देवेंद्र सिंह की पुत्री वर्षा ने 188 वीं, खेड़ी खुम्मार के किरण कुमार की पुत्री योगिता ने 207वीं रैंक प्राप्त कर मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में अपना चयन करवाके अपनी प्रतिभा का दम दिखाया है।

अब ये चारों बेटियां चार वर्षीय बीएससी नर्सिंग का कोर्स पूर्ण करके सीधे लेफ्टिनेंट के समकक्ष पद पर मेडिकल विभाग में काबिज होगी। बाद में पदोन्नति के बाद कैप्टेन, मेजर जनरल के पद पर पहुंचेगी। एमएनएस के पूरे भारत में अश्विन तमिलनाडु, आरआर दिल्ली, कोलकाता, पुणे, लखनऊ एवं बंगलूरू सहित छ: कॉलेज हैं। चयनित गीता, मानसी, वर्षा एवं योगिता ने अपनी सफलता का श्रेय संस्कारम के चेयरमैन महिपाल, प्रिसिपल किशोर तिवारी , वाईस प्रिसिपल जितेंद्र, समस्त अध्यापकों एवं अपने स्वजनों को देती हैं।

chat bot
आपका साथी