कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन से पहले कराएं रजिस्ट्रेशन : डीसी

डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी रोकथाम में वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुरक्षा कवच है। जिनकी आयु 18 साल से 44 साल है वे पंजीकरण कराते हुए कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने में अपनी भागीदारी निभाएं। जिले में सभी सीएचसी व नागरिक अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:56 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन से पहले कराएं रजिस्ट्रेशन : डीसी
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन से पहले कराएं रजिस्ट्रेशन : डीसी

जागरण संवाददाता, झज्जर : डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी रोकथाम में वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुरक्षा कवच है। जिनकी आयु 18 साल से 44 साल है, वे पंजीकरण कराते हुए कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने में अपनी भागीदारी निभाएं। जिले में सभी सीएचसी व नागरिक अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। 18 से 44 साल तक की आयु के लोगों के लिए कोविन.जीओवी.इन पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। इसके लिए जिला के सभी सीएससी सेंटर पर जाकर भी निश्शुल्क पंजीकरण करवाया जा सकता है। आधार कार्ड भी साथ लेकर जाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कोरोना रोधी टीकाकरण की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसलिए लोगों को चाहिए कि वे अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करवाएं। झज्जर जिले में हुआ अब तक एक लाख 65 हजार 282 वैक्सीनेशन : डीसी जितेंद्र कुमार ने बताया कि झज्जर जिला के सभी सरकारी अस्पतालों में निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया जारी है। अब तक झज्जर जिला में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाईन वर्कर्स, वरिष्ठ नागरिक एवं 45 वर्ष से अधिक आयु सहित 18 साल से अधिक आयु वर्ग के कुल एक लाख 65 हजार 282 वैक्सीनेशन हो चुका है। 18 से 44 वर्ष की आयु तक के 8 हजार 484 नागरिकों ने प्रथम डोज ली है।

सब्जी मंडी के बाहर सड़क पर लग रही रेहड़ियों के कारण टूट रहे थे नियम, पुलिस ने खदेड़ा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। मंगलवार को पुलिस ने सब्जी मंडी के बाहर लगी फल व सब्जियों की रेहड़ियों को हटाया। साथ ही बिना मास्क के घूम रहे लोगों के न केवल चालान किए, बल्कि उन्हें जागरूक भी किया। पुलिस कर्मियों ने कहा कि बिना मास्क और बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ऐसे में जरूरी कार्य होने पर ही अपने घरों से बाहर निकले। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई दिनों से सब्जी मंडी बंद है। इसके बाद सब्जी विक्रेता मंडी के बाहर सड़क पर आकर बैठ गए। मंडी के बाहर फड़ी व रेहड़ी वालों का जमावड़ा लगा रहने के कारण भीड़भाड़ होने लगी। लॉकडाउन की भी यहां धज्जियां उड़ रही हैं। बीच-बीच में कई बार पुलिस द्वारा इनको हिदायत दी जा चुकी है। इन्हें हटाया भी गया, लेकिन अगले ही दिन वही हालात बन जाते हैं। मंगलवार की सुबह भी मंडी के बाहर काफी भीड़भाड़ थी। हालात बिगड़ने पर पुलिस वहां पहुंच गई और रेहड़ी वालों को इधर-उधर कर दिया। पुलिस ने विक्रेताओं को दोबारा भीड़भाड़ न करने की हिदायत दी। साथ ही ये भी कहा कि अगर कोई अब यहां नियमों को तोड़ता मिला तो उसका चालान कर दिया जाएगा। पुलिस द्वारा हटाए जाने के बाद रेहड़ी वाले चुंगी पर पार्क के पास जाकर खड़े हो गए।

chat bot
आपका साथी