होनहार विद्यार्थियों को प्रबंधन ने किया सम्मानित, परिणाम से उत्साहित दिखें विद्यार्थी

रीक्षा परिणाम घोषित हो जाने के बाद स्कूलों में उत्साह के साथ विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:00 PM (IST)
होनहार विद्यार्थियों को प्रबंधन ने किया सम्मानित, परिणाम से उत्साहित दिखें विद्यार्थी
होनहार विद्यार्थियों को प्रबंधन ने किया सम्मानित, परिणाम से उत्साहित दिखें विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, झज्जर : परीक्षा परिणाम घोषित हो जाने के बाद स्कूलों में उत्साह के साथ विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी जा रही हैं। दूसरे दिन भी स्कूल प्रबंधन की ओर से विद्यार्थियों को स्कूल में बुलाते हुए उन्हें सम्मानित भी किया गया।

एसएफएस स्कूल का परिणाम रहा शत-फीसद

सीबीएसई द्वारा कक्षा दसवीं के परिणाम घोषित किए गए। जिसमें एसएफएस स्कूल बिरधाना झज्जर के होनहार बच्चों ने बाजी मारी और परिणाम शत प्रतिशत रहा। इसमें श्रुति 97.2 फीसदी के साथ प्रथम स्थान पर रही। प्रियांशी और आस्था 96.6 फीसद के साथ दूसरे स्थान पर रही। यश दलाल से 96.4 फीसद के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस प्रकार से कुल 24 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से ऊपर अंक लाकर स्कूल अध्यापकों और अभिभावकों का नाम रोशन किया। प्रधानाचार्य फादर दीपक किडो ने समस्त एसएसएस परिवार की तरफ से सभी बच्चों अभिभावकों व अध्यापकों को इस उपलब्धि पर बधाइयां दी और उनके सुनहरे भविष्य की कामना की।

हैरीटेज की छात्रा मुस्कान ने प्राप्त किए 98 फीसद अंक

मांगावास स्थित हैरीटेज स्कूल आफ लर्निंग के छात्रों का 10वीं सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में प्रदर्शन शानदार रहा। विद्यालय की मेधावी छात्रा मुस्कान ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ टाप किया। 97.6 फीसद अंकों के साथ प्रियांशी द्वितीय तथा 96.4 फीसद अंकों के साथ खुशी एवं महीमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य राजेश शर्मा ने बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। 6 छात्रों ने 95 फीसद से अधिक तथा 20 बच्चों ने 85 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। मुस्कान, प्रियांशी, अजंलि एवं प्रिया ने गणित विषय में 100 अंक प्राप्त किए। वहीं बारहवीं के छात्र भावेश आजाद ने 96.4 फीसद, 94.8 फीसद दीपांशी तथा 93.8 फीसद अंक प्राप्त कर जयवन्तिका ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस शानदार सफलता पर उन्होनें बच्चों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को बधाई दी तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

द्रोणाचार्य हैरीटेज स्कूल का परिणाम रहा सराहनीय

बेरी-जहाजगढ़ रोड स्थित द्रोणाचार्य हैरीटेज स्कूल का सीबीएसई द्वारा घोषित 10वीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल संचालक सत्यदेव सिगरोहा ने बताया कि स्कूल के छात्र साकेत कादियान ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं प्रियांशु ने 94.6 फीसद अंक व अंजिल ने 88 फीसद अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि बाकी सभी विद्यार्थियों का परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा। इस शानदार सफलता पर उन्होनें बच्चों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को बधाई दी तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में लहराया परचम

दादनपुर स्थित आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का सीबीएसई का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्राचार्य जय प्रकाश यादव ने बताया कि हमारे विद्यालय के 52 बच्चों में से 95 फीसद अंकों के साथ शीतल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया व 93 फीसद अंकों के साथ तनीष ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय व अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया 80 फीसद प्रतिशत अंकों के साथ खुशबू, अपूर्वा, नेहा, मोनिका, बिटू, कौशल, लक्ष्य, दीपांशु, निखिल, वंश ,अमन ,पंकज, मोहित, मनजीत ने अपनी प्रतिभा का सिक्का जमाया। अपनी परीक्षा परिणाम का शानदार प्रदर्शन देखकर बच्चे खुशी से झूम उठे विद्यालय के निदेशक अमित गहलावत ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी