हर नाके पर पुलिस कर रही पूछताछ, अस्पताल में मौजूद मिला स्टाफ

लॉकडाउन का असर दिन हो या रात व्यापक स्तर पर देखने को मिल रहा है। रात के समय में साल्हावास क्षेत्र में करीब 20 से 25 किलोमीटर की परिधि में दौरा करते हुए स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:00 AM (IST)
हर नाके पर पुलिस कर रही पूछताछ, अस्पताल में मौजूद मिला स्टाफ
हर नाके पर पुलिस कर रही पूछताछ, अस्पताल में मौजूद मिला स्टाफ

विक्की जाखड़, साल्हावास : लॉकडाउन का असर दिन हो या रात व्यापक स्तर पर देखने को मिल रहा है। रात के समय में साल्हावास क्षेत्र में करीब 20 से 25 किलोमीटर की परिधि में दौरा करते हुए स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान पांच फीसद ट्रैफिक भी सड़क पर नजर नहीं आया। जैसा कि अन्य दिनों के दौरान दिखाई देता है। राहत की बात देखने को यह मिली कि क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नाके पर पुलिस स्टाफ हर किसी से पूछताछ कर रहा था। जबकि, जमालपुर स्थित सीएचसी हो या साल्हावास स्थित पीएचसी, दोनों जगह स्टाफ अपनी ड्यूटी पर तैनात मिला। पीएचसी पर तो मुंडाहेड़ा क्षेत्र का एक परिवार डिलीवरी के लिए आया हुआ था। जिनकी बेटी हुई है। रात को करीब 11 बजे जब बूंदाबांदी के साथ मौसम पलटा तो घर वापसी की राह पकड़ी। मुंडाहेड़ा से आए पीएचसी में डिलीवरी करवाने

सबसे पहले सीएचसी जमालपुर में पहुंचे तो स्टॉफ नर्स, एंबलुेंस, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर मिलें। प्रवेश करने के बाद सिक्योरिटी गार्द ने पूछताछ भी की। बातचीत के बाद संतुष्टि हो जाने के बाद बताया कि रात को ज्यादा मरीज नहीं आते। फिर भी स्टॉफ ड्यूटी पर मुस्तैद रहता है। इसके बाद पीएचसी में पहुंचे तो वहां पर करीब 18 किलोमीटर दूर गांव मुंडाहेड़ा से एक परिवार महिला के साथ डिलीवरी के लिए आया था। उन्होंने बताया कि वह नियमित यहां से अपना उपचार करा रहे हैं। इसलिए, विश्वास बना हुआ है। पहले जब बेटा हुआ था तो उस दौरान भी यहां ही आए थे। अब दूसरी बेटी हुई है। स्टाफ अच्छा है और रख-रखाव भी अच्छे ढंग से करता है। नाकों पर पुलिस कर रही पूछताछ : मौजूदा समय में पुलिस के स्तर पर जिला भर नाकों को बढ़ाया गया है। 55 से अधिक नाकों पर जिला भर में स्टाफ मौजूद रहता है। दो जगह पर नाकों से गुजरना हुआ तो स्टॉफ ने पूछताछ करते हुए रात के समय में घूमने का कारण भी पूछा। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक ट्रक चालक से भी पूछताछ की। संतुष्टि होने के बाद ही उसे नाका क्रॉस करने दिया। इधर, रात के समय में मौसम ने एकाएक पलटी मारी तो बूंदाबांदी के साथ ठंडक का अहसास भी हुआ। जिसकी वजह से सड़क बिल्कुल सुनसान दिखाई दी।

chat bot
आपका साथी