खेल, योग, गीत तथा संगीत के अनूठे संगम के साथ मचा धमाल

जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार की सुबह राहगीरी कार्यक्रम के दौरान शहर के राव मंगली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:35 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:35 AM (IST)
खेल, योग, गीत तथा संगीत के अनूठे संगम के साथ मचा धमाल
खेल, योग, गीत तथा संगीत के अनूठे संगम के साथ मचा धमाल

जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार की सुबह राहगीरी कार्यक्रम के दौरान शहर के राव मंगलीराम पार्क के साथ लगती सड़क पर नई उमंग व ऊर्जा के साथ युवा प्रतिभावान छात्र-छात्राओं व कलाकारों ने मंच साझा किया । कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्गो व महिलाओं ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

कार्यक्रम में एडीसी सुशील सारवान ने एसडीएम झज्जर विजय ¨सह तथा नगराधीश अश्विनी कुमार के साथ स्वयं भागीदार बनते हुए उपस्थित युवाओं को प्रोत्साहित किया। अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि तनाव मुक्त जीवन शैली के लिए राहगीरी शानदार व जानदार पहल है। राहगीरी कार्यक्रम का नौवां संस्करण है। उन्होंने कहा कि तनाव मुक्त व स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित योग करना व खेलना जरूरी है। इसलिए ऐसे आयोजन लगातार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सड़क सुरक्षा एक अन्य महत्वपूर्ण विषय है, हमें सड़क पर यातायात नियमों का पालन करना चाहिए साथ ही अपने परिजनों तथा दोस्तों को भी यातायात नियमों की पालना के लिए प्रेरित करना चाहिए। स्वेच्छा से मंच पर गीत तथा संगीत की प्रस्तुति देने के लिए जनसमूह से प्रतिभाओं को आमंत्रित करने पर काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, देश भक्ति तथा सामाजिक सौहार्द का संदेश देते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बेटियों की इस प्रकार राहगीरी कार्यक्रम में भागीदारी से प्रफुल्लित अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा शुरू किए गए राहगीरी कार्यक्रम की सार्थकता इसी प्रकार सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत का व‌र्ल्ड हैपीनेस इंडेक्स में 156 देशों में 133वां स्थान है। निष्क्रिय जीवनशैली की वजह से करोड़ों लोग मोटापे, हार्ट, ब्लड प्रेशर, मधुमेह और तनाव के मरीज बन रहे हैं। कार्यक्रम के माध्यम से तनाव मुक्त होकर स्वास्थ्य सुधार की दिशा में भी कदम बढ़ाए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में एसडीएम विजय ¨सह ने कहा कि आमजन तनाव मुक्त जीवन शैली की तरफ अग्रसर हो, को ध्यान में रखकर ऐसे कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन का यहीं प्रयास है कि राहगीरी कार्यक्रम से बच्चे खेल, गीत तथा संगीत में राहगीरी मंच का उपयोग करते हुए आगे बढ़ें। अधिकारियों ने बॉ¨क्सग तथा क्रिकेट में आजमाएं हाथ

रविवार की सुबह राहगीरी कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त ने सुशील सारवान एसडीएम विजय और नगराधीश अश्विनी कुमार ने खिलाडि़यों के साथ बॉ¨क्सग, निशानेबाजी और क्रिकेट में छात्रों के साथ जमकर लुत्फ उठाया। उन्होंने हॉकी, क्रिकेट, बॉ¨क्सग, जंपरोप, रस्साकस्सी, जिमनास्टिक, निशानेबाजी सहित अन्य खेल स्पर्धाओं में खिलाडि़यों का उत्साहवर्धन किया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर नगराधीश अश्विनी कुमार , सुनीता चौहान, तहसीलदार मुखत्यिार शर्मा, डीएसओ सत्यदेव मलिक, सीएमओ डिप्टी डीईओ राजेश खन्ना, एआइपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, एएसआई राजेश कुमार सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी व अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी