अब पूरे हरियाणा की बार एसोसिएशन में होगी हड़ताल, काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे चिकित्सक

बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कप्तान से मुलाकात करते हुए दी शिकायत चिकित्सकों की एसोसिएशन ने घटना की कड़े शब्दों में की निदा चल रहा बैठकों का दौर सुलह का रास्ता निकालने के लिए भी हो रहे प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST)
अब पूरे हरियाणा की बार एसोसिएशन में होगी हड़ताल, काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे चिकित्सक
अब पूरे हरियाणा की बार एसोसिएशन में होगी हड़ताल, काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे चिकित्सक

जागरण संवाददाता, झज्जर : सिविल अस्पताल की एक महिला चिकित्सक के साथ झज्जर बार एसोसिएशन के प्रधान अजीत सिंह सोलंकी से जुड़े विवाद में बुधवार को झज्जर, बहादुरगढ़, रोहतक, महम, सोनीपत, गोहाना, खरखोदा, भिवानी, दादरी, लोहारु, बाढ़ड़ा, पलवल, होडल सहित कुल 17 जगहों बार में वर्क सस्पेंड रखा गया। झज्जर बार एसोसिएशन की ओर से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल काल की गई हैं। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजकुमार वत्स के मुताबिक बुधवार दोपहर दो बजे बाद विषय को लेकर गठित की गई कमेटी से जुड़े सदस्यों की मीटिग हुईं। विचार विमर्श के बाद एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल से मुलाकात करते हुए प्रधान के खिलाफ दर्ज किए गए मामले को रद्द कराने सहित चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज कराए जाने की मांग उठाईं। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सोहन सिंह गुर्जर ने भी संगठन की ओर से समर्थन पत्र सौंपा है। वीरवार को 11 बजे जनरल हाउस की मीटिग के बाद अधिवक्ता लघु सचिवालय तक प्रदर्शन करेंगे। साथ ही पूरे हरियाणा की बार एसोसिएशनों में भी हड़ताल रहेगी। काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे चिकित्सक :

साथी चिकित्सक से जुड़े मामले को लेकर चिकित्सकों से जुड़ी एसोसिएशन की जिला इकाई की बैठक में घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निदा की गई है। एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि चिकित्सक के साथ प्रधान अजीत सिंह सोलंकी ने दु‌र्व्यवहार किया है। कोविड के दौर में चिकित्सक हर स्थिति में बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, हो रही इस तरह की घटनाएं उनका मनोबल कमजोर करती हैं। एसोसिएशन ने दर्ज कराए गए मामले में कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है। वीरवार को वे काले बिल्ले लगाकर कार्य करेंगे। साथ ही यह भी चेताते हुए कहा कि अगर महिला चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही की जाती है तो इस स्थिति में हरियाणा के सभी चिकित्सा अधिकारी व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल के लिए बाध्य हो जाएंगे। मामला दर्ज कराए जाने की मांग को लेकर मिला प्रतिनिधिमंडल :

दरअसल, चल रहे इस विवाद में बार की ओर से गठित की गई कमेटी द्वारा चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कराए जाने की मांग उठाई जा रही हैं। जिसके संदर्भ में पुलिस कप्तान से मुलाकात करते हुए अपना पक्ष भी रखा गया हैं। जिसमें पुलिस कप्तान ने उचित कार्रवाई किए जाने के लिए आश्वस्त किया है। ऐसी स्थिति में चिकित्सा अधिकारी के समर्थन में एसोसिएशन उतर आई हैं। उधर, चल रहे घटनाक्रम में दोनों पक्षों के बीच सुलह का रास्ता निकालने का भी प्रयास हो रहा है। इस तरह की चर्चाएं दिन में भी सामने आईं। लेकिन, अभी तक के हालात को देखते हुए विषय सिरे नहीं चढ़ पाया है। चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ दी गई शिकायत पर कानूनी राय ली जा रही हैं। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-निरीक्षक नर सिंह, सिटी थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी