एक भी नया केस नहीं, दो की मौत, एक्टिव केसों की संख्या 32

मौजूदा समय में सामूहिक स्तर पर हुए हुए प्रयासों की वजह से कोरोना संक्रमण चक्र पर अब अंकुश लगने लगा है और कोरोना मुक्त होने की ओर झज्जर जिला उन्मुख है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:55 AM (IST)
एक भी नया केस नहीं, दो की मौत, एक्टिव केसों की संख्या 32
एक भी नया केस नहीं, दो की मौत, एक्टिव केसों की संख्या 32

जागरण संवाददाता, झज्जर : मौजूदा समय में सामूहिक स्तर पर हुए हुए प्रयासों की वजह से कोरोना संक्रमण चक्र पर अब अंकुश लगने लगा है और कोरोना मुक्त होने की ओर झज्जर जिला उन्मुख है। जिला झज्जर में अच्छी खबर सामने आ रही है कि वीरवार को कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। मंगलवार को भी ऐसा ही हुआ था। कुल मिलाकर, स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाते हुए आए दिन झज्जर जिलावासी कोरोना को मात दे स्वस्थ हो रहे हैं। जिला में रिकवरी रेट में बढ़ोतरी होते हुए आंकड़ा अब 98.2 फीसदी पर पहुंच गया है। डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य प्रबंधन में वैक्सीनेशन और सेंपलिग प्रक्रिया पर फोकस किया गया है। डीसी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। अभी तक कुल 18 हजार 773 मरीज कोरोना संक्रमित हुए थे जिनमें से 18 हजार 433 मरीज स्वास्थ्य सेवाएं लेते हुए अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुरूप बुधवार को आठ कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होते हुए स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड से डिस्चार्ज हुए हैं और आज कोई भी कोरोना पाजिटिव केस विभागीय रिकार्ड में सामने नहीं आया है। डीसी ने बताया कि 22 मरीज फिलहाल होम आइसोलेट हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही है। कुल कोरोना एक्टिव केस अब झज्जर जिला में 32 रह गए हैं। इधर, वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों में हर स्तर पर उत्साह दिख रहा है। वीरवार को पांच हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है। मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा चिता

कोरोना को मात देने के इस सिलसिले में सबसे बड़ी दिक्कत बढ़ता हुआ मौत का आंकड़ा है। वीरवार के बुलेटिन में भी दो मौत के मामले सामने आए है। ऐसी स्थिति में हम सभी को समझना होगा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतना उचित नहीं है।

chat bot
आपका साथी