12 हजार से ज्यादा हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, मौत के तीन नए मामले जुड़े

शुक्रवार को कई दिन के बाद ऐसा हुआ जब संक्रमितों से ज्यादा लोग डिस्चार्ज हुए हैं। राहत भरी इस खबर के बीच परेशानी यह भी है कि मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:10 AM (IST)
12 हजार से ज्यादा हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, मौत के तीन नए मामले जुड़े
12 हजार से ज्यादा हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, मौत के तीन नए मामले जुड़े

जागरण संवाददाता, झज्जर : शुक्रवार को कई दिन के बाद ऐसा हुआ जब संक्रमितों से ज्यादा लोग डिस्चार्ज हुए हैं। राहत भरी इस खबर के बीच परेशानी यह भी है कि मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है। तीन नए मामले जुड़ने के बाद यह 133 तक पहुंच गया है। खास तौर पर मई माह की बात करें तो यह अभी तक सबसे भारी रहा हैं। सात मई तक 21 मौत के मामले अपडेट हो चुके हैं। जबकि, ग्रामीण क्षेत्र से रिपोर्ट हो रही मौतों की संख्या और ज्यादा हैं। हालांकि, उनके पीछे का कारण स्पष्ट नहीं हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक मौजूदा दौर में किसी भी तरह की लापरवाही बरतना उचित नहीं। संक्रमण को मात देने के लिए शारीरिक दूरी बनाकर रहने और ठीक ढंग से मास्क का इस्तेमाल करने से ही कोरोना को मात दी जा सकती हैं। इसलिए, सभी संयम बरतते हुए अपने गतिविधियों का संचालन करें। छोटे बच्चों को संभालना स्वजनों के लिए हो रहा मुश्किल

पिछले साल की बात हो तो करीब पूरा साल स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित हुई थी। हालांकि, अप्रैल माह में कुछ दिन के लिए तो स्कूल खुलें। जिससे नए सैशन की तैयारियां भी शुरु हो गई थी। लेकिन, जिस तरह से आंकड़ा बढ़ना शुरु हुआ, ने पूरी व्यवस्था को ही अपने प्रभाव में ले लिया हैं। वर्तमान समय में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित हो रखा हैं। निजी स्कूलों के स्तर पर कक्षाएं भी संचालित की जा रही हैं। लेकिन, परिवार के लोगों के लिए इन दिनों में पुन: बच्चों को संभालना मुश्किल होने लगा हैं। विशेष तौर पर छोटे बच्चें। जो कि बिना स्कूल गए अपनी एक कक्षा में प्रमोट हो चुके हैं तथा आगे भी अभी कोई राहत मिलती हुई नहीं दिख रही। जिसकी वजह से स्वजन काफी परेशान है।

chat bot
आपका साथी