मिशन एडमिशन : फीस जमा करवाने की तिथि में की बढ़ोतरी, 20 तक फीस जमा करवा सकते हैं विद्यार्थी

-पहली मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों की फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 18 से बढ़ाकर की 20 सितंबर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:00 PM (IST)
मिशन एडमिशन : फीस जमा करवाने की तिथि में की बढ़ोतरी, 20 तक फीस जमा करवा सकते हैं विद्यार्थी
मिशन एडमिशन : फीस जमा करवाने की तिथि में की बढ़ोतरी, 20 तक फीस जमा करवा सकते हैं विद्यार्थी

जागरण संवाददाता,झज्जर :

उच्चतर शिक्षा विभाग ने पहली मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करवाने के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय दिया है। जिसके तहत अब विद्यार्थी प्रदेश के विभिन्न कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में 20 सितंबर तक फीस जमा करवाकर दाखिला ले सकते हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी प्रथम मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करवाने के लिए 18 सितंबर तक का समय दिया गाया था। लेकिन 18 सितंबर तक काफी कम विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई। जिसको देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग ने फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी कर दी है। साथ ही उच्चतर शिक्षा विभाग ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित महिला कांस्टेबल पदों की लिखित परीक्षा के मद्देनजर यूजी कक्षाओं की पहली मेरिट लिस्ट के दाखिलों की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। वहीं अब 20 सितंबर तक फीस जमा करवाने के बाद 22 सितंबर को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को 25 सितंबर तक फीस जमा करवानी होगी। बची हुई रिक्त सीटों पर 28 सितंबर को ओपन काउंसिलिग से दाखिले होंगे।

राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय, झज्जर के मीडिया प्रभारी डा. अमित भारद्वाज ने बताया कि नेहरू कालेज में बीएससी, बी-काम, बीसीए और बीबीए स्नातक कक्षाओं की पहली मेरिट लिस्ट के तहत अब तक 303 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा दी है। इनमें बीए के 141, बीएससी नान मेडिकल के 54, बीएससी मेडिकल के 17, बी-काम के 47, बीसीए के 24 तथा बीबीए के 20 विद्यार्थी सम्मिलित हैं।

नेहरू कालेज की प्राचार्या दीपा कुमारी ने कहा कि जिन विद्यार्थियों का नाम मेरिट लिस्ट में आया है, उनसे जरूरी प्रमाण पत्र कालेज में लिए जा रहे हैं और उनकी जांच की जा रही है। अब तक विभिन्न कक्षाओं के 181 विद्यार्थी अपने प्रमाण पत्रों की जांच और जरूरी दस्तावेज जमा करवाने के लिए कालेज में उपस्थित हुए हैं। विद्यार्थियों से आनलाइन एडमिशन फार्म की हार्ड कापी, एडमिशन फीस की रसीद, फोटोग्राफ, सभी मूल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र और सभी प्रमाण पत्रों की फोटोकापी के सेट लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों का नाम पहली मेरिट लिस्ट में आ गया, लेकिन यदि उनको अपनी पहली च्वाइस का मनपसंद कालेज नहीं मिल पाया और उन्होंने पहली मेरिट लिस्ट में अलाट किए कालेज में एडमिशन नहीं लिया, तो उनके नाम पर दूसरी मेरिट लिस्ट में विचार किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी