निबंध लेखन में खोरड़ा की महक ने पाया पहला स्थान

- जिला स्तरीय प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाया दम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:25 PM (IST)
निबंध लेखन में खोरड़ा की महक ने पाया पहला स्थान
निबंध लेखन में खोरड़ा की महक ने पाया पहला स्थान

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में बुधवार को झज्जर जिले के सभी पांच खंडों के विजेता प्रतिभागियों ने भाग लिया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रत्येक खंड से प्रथम द्वितीय और तृतीय प्रतिभागी जिला स्तर की प्रतियोगिता में शामिल हुए। जिला शिक्षा अधिकारी बीपी राणा ने समापन अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि गीता जीवन का सत्य है और जो जीवन में गीता को अपनाता है उसका मार्ग सदैव सरल रहता है। विजेता प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सेदारी करना अपने आप में महत्वपूर्ण होता है। नोडल अधिकारी कृष्ण वशिष्ठ ने इन प्रतियोगिताओं के संचालन का जिम्मा संभाला। राजकीय माडल संस्कृति विद्यालय के प्राचार्य जोगेंद्र सिंह, मास्टर महेंद्र कवि इस अवसर पर मंचासीन रहे। सभी अतिथियों का आभार प्राध्यापक प्रवीण खुराना ने व्यक्त किया।

वशिष्ठ ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डीघल की तनु प्रथम, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय राजगढ़ की प्रिया यादव ने दूसरा स्थान, तीसरा स्थान रूडियावास की कुमकुम को मिला। सांत्वना पुरस्कार जहाजगढ़ की नेहा यादव, निलोठी की अंजली और सिकंदरपुर की पायल शामिल रहे। निबंध लेखन प्रतियोगिता में खोरड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की महक प्रथम, जहाजगढ़ की तनु फोगाट दूसरे स्थान पर व दादरी तोए की तन्नू ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में मदर इंडिया स्कूल मारोत की रितु, निलोठी की करुणा और बहादुरगढ़ के धीरा शामिल रहे। श्लोकोच्चारण में राजकीय माडल स्कूल बहादुरगढ़ के ओंकार पहले स्थान पर,

रुड़ियावास की पिकी दूसरे और डीघल की दीपिका तीसरे स्थान पर रही। सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वालों में बहादुरगढ़ की ट्विकल और राजगढ़ की अनु शामिल रहे। संवाद मुकाबले में दादरी तोए के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा माधुरी और सूजल में पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान जहाजगढ़ की नेहा और तन्नू को प्राप्त हुआ। तीसरा स्थान रुड़ियावास की रेनू और बबीता ने प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में राजगढ़ की दिव्य और मुस्कान व झज्जर के मुकुल और अनिल और बहादुरगढ़ की धीरा और कीर्ति ने यह सम्मान प्राप्त किया। पेंटिग प्रतियोगिता में राजकीय माडल स्कूल बहादुरगढ़ की संगम प्रथम, दादरी तोए स्कूल की साक्षी ने दूसरा स्थान, तीसरा स्थान झज्जर की दीपा को प्राप्त हुआ। सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वालों में झज्जर की ओजस्वी निलोठी की आशा और गोच्छी स्कूल की ममता ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी