सितम्बर माह में निरंतर दोनों सप्ताह में ई-आफिस सिस्टम पर नंबर वन चल रहा झज्जर जिला

डिजिटल स्वरूप के साथ चलाए जा रहे प्रोजेक्ट ई-आफिस सिस्टम को क्रियांवित करने में झज्जर जिला प्रशासन प्रदेश भर में फिर से अग्रणी रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:55 PM (IST)
सितम्बर माह में निरंतर दोनों सप्ताह में ई-आफिस सिस्टम पर नंबर वन चल रहा झज्जर जिला
सितम्बर माह में निरंतर दोनों सप्ताह में ई-आफिस सिस्टम पर नंबर वन चल रहा झज्जर जिला

जागरण संवाददाता, झज्जर :

डिजिटल स्वरूप के साथ चलाए जा रहे प्रोजेक्ट ई-आफिस सिस्टम को क्रियांवित करने में झज्जर जिला प्रशासन प्रदेश भर में फिर से अग्रणी रहा है। सितम्बर माह के पहले दोनों सप्ताह में झज्जर जिला आवर आल 8.1 स्कोर बोर्ड के साथ नंबर वन बना हुआ है। सभी विभागाध्यक्षों व कर्मचारियों के सांझे प्रयास से मिल रही सफलता पर डीसी श्याम लाल पूनिया ने जिला प्रशासन टीम को बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया है। अब झज्जर जिला के सभी विभाग पेपरलेस वर्किंग की अपेक्षा ई-आफिस सिस्टम से जुड़ते हुए सरकारी सेवाएं आमजन तक पहुंचाने में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। डिजिटल ई-आफिस सिस्टम में झज्जर जिला के सभी विभागों में डीआईपीआरओ कार्यालय 57 स्कोर बोर्ड के साथ जिला में अव्वल है।

डीसी पूनिया ने कहा कि नम्बर वन की रैंकिग निरन्तर बनी रहे इसके लिए सभी विभाग ई आफिस सिस्टम को लागू करते हुए कार्यालय की फाइल को मूव करवा रहे हैं जोकि प्रोजेक्ट के क्रियांवयन के मद्देनजर सार्थक कदम है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से ई आफिस सिस्टम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सीटीएम रेणुका नांदल को नोडल अधिकारी बनाया गया है, ऐसे में सभी विभागाध्यक्ष उनकी देखरेख में ई आफिस सिस्टम से जुडकऱ कार्यालय की फाइल को डिजिटल माध्यम से आगे बढ़ा रहे हैं।

बता दें कि झज्जर जिला में बैच जीरो से लेकर बैच तीन तक सभी विभागों की फाइल अब ई-आफिस सिस्टम से चल रही हैं। डीसी ने भविष्य में सभी विभागों के अधिकारियों को ई-आफिस प्रणाली की प्रगति के बारे में एक्शन टेकन रिपोर्ट बनाते हुए रिपोर्ट सीटीएम को देने को कहा है तथा बताया कि ई-आफिस सिस्टम से हर संबंधित कर्मचारी अपने मोबाइल फोन से भी जुडकऱ फाइल को निरंतर मूव कराने में अपनी सहभागिता निभा रहा है।

पिछले करीब 23 सप्ताह से झज्जर जिला प्रदेश में इस अहम सिस्टम में अग्रणी है। अगस्त माह के चारों सप्ताह के बाद अब सितम्बर माह के पहले दोनों सप्ताह में सभी विभागों ने पूरी सजगता से कार्यालय की फाइल को पेपरलैस करते हुए ई-आफिस सिस्टम को अपनाकर जिला झज्जर को प्रदेश भर में अग्रणी बनाया है।

chat bot
आपका साथी