ई-ऑफिस प्रणाली में झज्जर जिला बना प्रदेश में फिर से टापर

- 12वें सप्ताह के स्कोर बोर्ड में झज्जर जिला फिर अव्वल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:10 AM (IST)
ई-ऑफिस प्रणाली में झज्जर जिला बना प्रदेश में फिर से टापर
ई-ऑफिस प्रणाली में झज्जर जिला बना प्रदेश में फिर से टापर

- 12वें सप्ताह के स्कोर बोर्ड में झज्जर जिला फिर अव्वल - नगराधीश शिवजीत भारती बोली- 7 जून से 12 जून के जिला स्कोर बोर्ड में 8.9 स्कोर के साथ झज्जर जिला बना प्रदेश में अनुकरणीय फोटो : 19 जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला डिजिटल प्लेटफार्म पर आमजन को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य के तहत प्रभावी रूप से अपनी जिम्मेवारी निभा रहा है। कोरोना महामारी से बचाव करते हुए झज्जर जिला प्रशासन ने जहां बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की है, वहीं ई-आफिस सिस्टम के माध्यम से कार्य करने में भी झज्जर जिला अग्रणी रहा है। हाल ही में घोषित ई-आफिस सिस्टम के तहत 7 जून से 12 जून के जिला स्कोर बोर्ड में 8.9 स्कोर के साथ झज्जर जिला फिर से लगातार 12 सप्ताह से नंबर वन बना हुआ है। डिजिटल प्लेटफार्म ई-आफिस प्रणाली का सदुपयोग प्रभावी ढंग से झज्जर जिला में विभागीय स्तर पर किया जा रहा है और यही कारण है कि झज्जर जिला लगातार प्रदेश में अग्रणी बना हुआ है। ई-आफिस में हरियाणा में सबसे अधिक 8.9 जिला स्कोर बोर्ड लेकर झज्जर जिला ने पेपरलेस बनते हुए डिजिटल स्वरूप में फाइल मूव की हैं।

बॉक्स : ई-आफिस सिस्टम की नोडल अधिकारी एवं नगराधीश शिवजीत भारती ने उपायुक्त कार्यालय से संबंधित फाइल डिजिटल प्लेटफार्म पर ई-आफिस के माध्यम से ही मूव करवाई। साथ ही अन्य विभागों में भी फाइल मूवमेंट पेपरलेस होकर ई-आफिस सिस्टम से ही चला। नगराधीश ने बताया कि झज्जर जिला प्रशासन की संयुक्त सहभागिता के साथ लगातार सप्ताह दर सप्ताह फिर से झज्जर जिला ई-आफिस प्रणाली में बेहतर कार्य करने पर प्रदेश में अव्वल है। नगराधीश ने बताया कि डीसी श्याम लाल पूनिया के नेतृत्व में झज्जर जिला प्रशासन की सभी फाइल अब ई-आफिस से मूव हो रही हैं। कोरोना काल में जरूरतमंद को धरातल पर मदद करने के साथ ही सरकारी कार्य निर्बाध रूप से जारी रहे इसके लिए ई-आफिस सिस्टम से कार्य सुचारू रूप से किया जा रहा है।

वर्जन:

ई-आफिस सिस्टम में विगत 12 सप्ताह से प्रदेश में अग्रणी चल रहे झज्जर जिला प्रशासन की कार्यशैली निश्चित तौर पर जनहित में उपयोगी है। झज्जर जिला के सभी विभाग पूरी सक्रियता से ई-ऑफिस सिस्टम से फाइल मूव करवा रहे हैं। सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन व जनसेवा की भावना के साथ सभी विभागाध्यक्ष महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को पूरी संजीदगी के साथ कार्य करते हुए आमजन को जल्द व पारदर्शी सेवाएं प्रदान कर रहे है।

-श्याम लाल पूनिया, डीसी झज्जर।

chat bot
आपका साथी