दोपहर में पानी के लिए दूसरों के घरों के बाहर लग रहा पनघट

पारा 40 डिग्री सेल्सियस से पार चल रहा है और ऊपर से पानी का संकट गहराने लगा है। गांव माछरोली के ग्रामीण भीषण गर्मी झेलते हुए पानी की कमी दोहरी मार डाल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:45 AM (IST)
दोपहर में पानी के लिए दूसरों के घरों के बाहर लग रहा पनघट
दोपहर में पानी के लिए दूसरों के घरों के बाहर लग रहा पनघट

संवाद सूत्र, माछरोली :

पारा 40 डिग्री सेल्सियस से पार चल रहा है और ऊपर से पानी का संकट गहराने लगा है। गांव माछरोली के ग्रामीण भीषण गर्मी झेलते हुए पानी की कमी दोहरी मार डाल रही है। लेकिन पब्लिक हेल्थ विभाग इसकी कोई सुध नहीं ले रहा। प्रजापत मोहल्ले में पेयजल संकट गहराने से लोगों में रोष है। कई बार इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन पाइप लाइन ठीक नहीं की जा रही। नतीजन, लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।

ग्रामीण जसवंत, पाल, धर्मपाल, सोनू, राज, नथी, सूरजभान, रामफल, राजू, लक्ष्मी देवी, निर्मला, दर्शना व बर्फी आदि ने बताया कि यहां पर कई महीनों से ऐसी ही स्थिति बनी हुई। सप्लाई का पानी नहीं आ रहा। लोगों को नहाना तो दूर पीने के लिए भी अन्य साधनों से पानी का बंदोबस्त करना पड़ रहा। पानी लेने के लिए मजबूरन दोपहर में भी घरों से बाहर निकलना पड़ता है, खासकर महिलाओं को। गांव माछरोली में तीसरे दिन पानी की सप्लाई 12 बजे बिजली आने के बाद आती है। प्रजापत मोहल्ले में 15-20 घरों में काफी महीनों से सप्लाई का पानी नहीं आ रहा। इस कारण पानी के लिए दूसरे मोहल्ले में घर-घर जाना पड़ता है। ताकि पानी भरा जा सके। दोपहर में सप्लाई का पानी आते ही प्रजापत मोहल्ला वासी चिलचिलाती गर्मी के बीच पानी लेने चल पड़ते हैं। फिर भी पूरा पानी नहीं भरा जाता। कड़ी धूप में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। प्रजापत मोहल्ले में पानी की मुख्य समस्या है और लंबे समय से चली आ रही है। इसका कोई समाधान नहीं हो पा रहा। इसलिए कई बार विभाग को सूचित किया, लेकिन समस्या जस की तस है। जिससे प्रजापत मोहल्ला वासियों में काफी रोष है।

chat bot
आपका साथी