22 वीं वर्षगांठ पर वीर शहीदों को नमन करते हुए वीरांगनाओं का बढ़ाया मान

डीसी श्याम लाल पूनिया ने आपरेशन विजय में प्राणों की आहुति देने वाले रणबांकुरों को अर्पित की श्रद्धांजलि जिला प्रशासन की ओर से युद्ध वीरांगनाओं का किया सम्मान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:30 AM (IST)
22 वीं वर्षगांठ पर वीर शहीदों को नमन करते हुए वीरांगनाओं का बढ़ाया मान
22 वीं वर्षगांठ पर वीर शहीदों को नमन करते हुए वीरांगनाओं का बढ़ाया मान

झज्जर, (विज्ञप्ति) : डीसी श्याम लाल पूनिया ने कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर देश की रक्षा करते हुए कारगिल में शहीद हुए सभी वीर योद्धाओं को जिला प्रशासन की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की। शहर के बाल भवन परिसर में स्थित कारगिल शहीद स्मारक पर पहुंचकर पुष्प चक्र अर्पित् करते हुए वीर शहीदों की शहादत को सलाम किया। साथ ही कारगिल युद्ध में शहीद हुए रणबांकुरों की युद्ध वीरांगनाओं को सम्मानित करते हुए जिला सैनिक बोर्ड के चेयरमैन एवं डीसी पूनिया ने प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग दिए जाने का विश्वास दिलाया। कारगिल शहीद स्मारक पर डीसी ने एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम रेणुका नांदल व जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव मेजर आर.के. शर्मा ने युद्ध वीरांगनाओं के साथ अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

बॉक्स : पूनिया ने कहा कि शहीद सैनिकों की कुर्बानी की बदौलत आज का दिन देश के सैन्य इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। कारगिल युद्ध में झज्जर जिला के 11 वीर सैनिकों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना बलिदान देकर सभी जिलावासियों को गर्व और गौरव की अनुभूति करने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने युवा पीढ़ी को वीर शहीदों के बलिदान से देशभक्ति की प्रेरणा लेने का आह्वान किया। डीसी ने आपरेशन विजय-1999 में शहादत देने वाले गांव देशलपुर के हवलदार जयप्रकाश की युद्ध वीरांगना कमलेश देवी, गांव निलौठी निवासी नायक श्याम सिंह की वीरांगना राजबाला, गांव सुबाना निवासी शहीद ग्रेनेडियर सुरेंद्र सिंह की वीरांगना मोंटी देवी, गांव जटवाड़ा के शहीद लायक राम की वीरांगना तारा देवी, गांव सौलधा निवासी नायब रामफल की वीरांगना अनीता देवी, गांव झांसवा के लांस नायक राजेश कुमार की वीरांगना मुन्नी देवी व गांव ढाकला के सिपाही धर्मबीर सिंह की वीरांगना विद्या देवी को कारगिल विजय दिवस पर जिला प्रशासन की ओर से सम्मान दिया गया। वहीं गांव जैतपुर निवासी शहीद सिग्नलमैन विनोद कुमार, गांव खुंगाई निवासी हवलदार हरिओम, जाखौदा गांव के शहीद सहायक कमांडेंट आजाद सिंह व बराही गांव निवासी कैप्टन अमित वर्मा को भी नमन करते हुए युवा शक्ति को देशभक्ति से सराबोर हो जीवन में नए लक्ष्य व नई ऊर्जा के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी ओम प्रकाश सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी