मतदाता सूची पर दावे-आपत्तियों की सुनवाई शुरू, बीएलओ की मनमानी से परेशान लोग

नगर परिषद की मतदाता सूची के ड्राफ्ट पर दर्ज किए गए दावे-आपत्तियों को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है। रिवाइजिग अथारिटी की ओर से यह सुनवाई की जा रही है। इसके लिए नगर परिषद कार्यालय में कर्मचारियों व बीएलओ की भी ड्यूटी लगाई गई है। 27 जुलाई तक दावे-आपत्तियों का निपटान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:32 AM (IST)
मतदाता सूची पर दावे-आपत्तियों की सुनवाई शुरू, बीएलओ की मनमानी से परेशान लोग
मतदाता सूची पर दावे-आपत्तियों की सुनवाई शुरू, बीएलओ की मनमानी से परेशान लोग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

नगर परिषद की मतदाता सूची के ड्राफ्ट पर दर्ज किए गए दावे-आपत्तियों को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है। रिवाइजिग अथारिटी की ओर से यह सुनवाई की जा रही है। इसके लिए नगर परिषद कार्यालय में कर्मचारियों व बीएलओ की भी ड्यूटी लगाई गई है। 27 जुलाई तक दावे-आपत्तियों का निपटान किया जाएगा। इस दौरान बीएलओ को संबंधित वार्डों के दावे-आपत्ति की प्रतियां दी गई हैं ताकि मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट ली जा सके, मगर बीएलओ की मनमानी की वजह आम मतदाताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। वार्ड 22 में आपत्ति का निपटान नहीं होने पर एसडीएम को लिखा पत्र:

वार्ड 22 के मतदाताओं ने मतदाता ड्राफ्ट सूची के तहत दर्ज कराई गई आपत्ति पर कार्रवाई न होने पर रोष जताया है। मतदाता बिजेंद्र अहलावत ने एसडीएम को पत्र लिखकर बताया कि मैंने मतदाता सूची ड्राफ्ट को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी जिसके निपटान के लिए मुझे 22 जुलाई की तारीख दी गई थी। मगर 22 जुलाई को कोई भी बीएलओ नहीं आया और जब मैंने बीएलओ से बात की तो उन्होंने कहा कि जिसने भी आपको तारीख दी है, आप उनसे बात करें। बिजेंद्र अहलावत ने एसडीएम से मांग करते हुए कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई करें ताकि फाइनल मतदाता सूची में उनकी आपत्ति को दूर किया जा सके। इसी प्रकार वार्ड 22 के मनीष कौशिक ने उन्होंने वार्ड 22 के बूथ नंबर 181 से 186 की ड्राफ्ट सूची में हमने जो आपत्ति लगाई थी। उनके निपटान के लिए 22 जुलाई की तारीख दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संबंधित बीएलओ निवर्तमान पार्षद पति के कहे अनुसार कार्य कर रहे हैं। निवर्तमान पार्षद पति ने जो लिस्ट 28 से 22 लगाई है, उस पर उचित कार्रवाई करें जिससे एक सही फाइनल मतदाता सूची तैयार हो सके।

chat bot
आपका साथी