अलर्ट पर रहे स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ, त्योहारी सीजन में आमजन जरुर करें मास्क का प्रयोग

तीसरी संभावित लहर को सभी स्वास्थ्यकर्मी अलर्ट पर रहें और सुनिश्चित करें कि फ्रंटलाइन व हेल्थ केयर से जुड़े सभी वर्कर्स को वैक्सीन की दोनों डोज शीघ्रता से लग चुकी हो।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:40 PM (IST)
अलर्ट पर रहे स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ, त्योहारी सीजन में आमजन जरुर करें मास्क का प्रयोग
अलर्ट पर रहे स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ, त्योहारी सीजन में आमजन जरुर करें मास्क का प्रयोग

जागरण संवाददाता, झज्जर : डीसी श्याम लाल पूनिया ने जिला में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड-19 की दोनों लहरों से निपटने व वैक्सीनेशन ड्राइव को सफलतापूर्वक चलाने के लिए बधाई दी है। तीसरी संभावित लहर को सभी स्वास्थ्यकर्मी अलर्ट पर रहें और सुनिश्चित करें कि फ्रंटलाइन व हेल्थ केयर से जुड़े सभी वर्कर्स को वैक्सीन की दोनों डोज शीघ्रता से लग चुकी हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को वाराणसी से आत्म निर्भर स्वस्थ भारत योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के उपरांत उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।

प्रधानमंत्री के संबोधन का नागरिक अस्पताल परिसर में सीधा प्रसारण किया गया। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया व सिविल सर्जन डा. संजय दहिया सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री का संबोधन सुना। उपायुक्त ने आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना व आत्म निर्भर स्वस्थ भारत कार्यक्रमों को देश में स्वास्थ्य सेवाओं का महत्वपूर्ण विस्तार बताया। फेस्टिवल सीजन में जरूर करें मास्क का प्रयोग :

उपायुक्त ने कहा कि फेस्टिवल सीजन आरंभ हो चुका है और बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत बाजारों में लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाए साथ ही वैक्सीनेशन ड्राइव भी तेज की जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सरकारी केंद्रों में आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ विनम्रता से पेश आने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र पर लोगों को गहरा भरोसा है और आपकी विनम्रता से सिस्टम पर यह भरोसा मजबूत बनता है। पोषक युक्त आहार को लेकर जन-जागरुकता जरूरी :

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पीसी-पीएनडीटी एक्ट व एनीमिया मुक्त जिला कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मानवता की भलाई के लिए पीसी-पीएनडीटी एक्ट के तहत अधिक से अधिक रेड की जाए। साथ ही पोषक युक्त आहार को लेकर भी जन जागरुकता फैलाई जाए। इस अवसर पर मेडिकल अधीक्षक डा. कनिका व डिप्टी सिविल सर्जन डा. संजय मलिक सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी