करंट लगने से नीचे गिरे युवक के सिर में लगी चोट, मौत

एक निजी कंपनी में बिजली ठीक करने के लिए आए एक युवक को करंट लग गया। जिस कारण वह नीचे गए गया और उसके सिर में भी चोट लग गई। काफी समय तक संभाल नहीं होने के कारण खून भी बह गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में लेकर जाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:16 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:16 AM (IST)
करंट लगने से नीचे गिरे युवक के सिर में लगी चोट, मौत
करंट लगने से नीचे गिरे युवक के सिर में लगी चोट, मौत

जागरण संवाददाता,झज्जर : एक निजी कंपनी में बिजली ठीक करने के लिए आए एक युवक को करंट लग गया। जिस कारण वह नीचे गए गया और उसके सिर में भी चोट लग गई। काफी समय तक संभाल नहीं होने के कारण खून भी बह गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में लेकर जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी। मृतक के पिता के बयान पर कंपनी व कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

गांव याकूबपुर निवासी मामन ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका बेटा मंजीत बिजली का काम करता है। बुधवार को पास ही की एक प्राइवेट कंपनी में मंजीत को बिजली समस्या को ठीक करने के लिए बुलाया था। जिस पर मंजीत कंपनी में चला गया। मामन ने आरोप लगाया कि कंपनी ने मंजीत को कोई भी सुरक्षा उपकरण व सुरक्षा की व्यवस्था नहीं की। जब मंजीत बिजली के पोल पर चढ़कर काम कर रहा था तो अचानक उसे करंट लग गया। करंट लगने के कारण मंजीत सीढि़यों से नीचे गए गया। नीचे गिरने के कारण मंजीत के सिर में गंभीर चोटें लग गई। वहां पर कंपनी का कोई भी कर्मचारी नहीं होने के कारण कई देर तक किसी ने मंजीत को नहीं संभाला जिस कारण काफी खून बह गया। काफी समय बाद मंजीत को उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी। उसके पिता ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

-जांच अधिकारी नरेंद्र ने बताया कि गांव याकूबपुर निवासी एक युवक की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। मृतक मंजीत के पिता मामन के बयान दर्ज किए हैं। बयानों में निजी कंपनी व कंपनी के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जिसके आधार पर कंपनी व कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी