सीएसआर के तहत 500 स्कूलों में लगाए जाएंगे ग्रीन बोर्ड

- डीसी श्याम लाल पूनिया ने ली सीएसआर गतिविधियों को लेकर बैठक - सीएसआर के तहत जनहित में उठाए जा रहे हैं सार्थक कदम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:20 PM (IST)
सीएसआर के तहत 500 स्कूलों में लगाए जाएंगे ग्रीन बोर्ड
सीएसआर के तहत 500 स्कूलों में लगाए जाएंगे ग्रीन बोर्ड

झज्जर, (विज्ञप्ति) : डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि जनहित में जनसेवा की भावना से किए जा रहे कार्यों में औद्योगिक इकाइयां सरकार व प्रशासन के साथ अपना सामाजिक दायित्व निभाने में पूरी तरह से सहयोगी बन रही हैं। जन सरोकार से जुड़े पहलुओं में सामाजिक उत्तरदायित्व सहभागिता-सीएसआर के तहत निभाई जा रही जिम्मेदारी में झज्जर जिला टीम सकारात्मक ढंग से कार्य करते हुए आगे बढ़ रही है। वे बुधवार को लघु सचिवालय सभागार में सीएसआर से जुड़े पहलुओं पर संबंधित औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर रहे थे।

डीसी ने औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए कहा कि झज्जर जिला में विकासात्मक स्वरूप के साथ सरकार की ओर से योजनाओं का क्रियांवयन किया जा रहा है, ऐसे में सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से भी जिलावासियों को लाभांवित किया जाए। जिला की जनता को बेहतर ढंग से सेवाएं मुहैया हों इसके लिए शासन-प्रशासन के साथ ही सामाजिक उत्तरदायित्व सहभागिता में औद्योगिक इकाईयां भी सक्रिय सहयोगी बनेंगी। सीएसआर के तहत झज्जर जिला के करीब 500 राजकीय विद्यालयों में ग्रीन बोर्ड देते हुए शैक्षणिक प्रणाली को ओर सु²ढ़ किया जाएगा। जिला में एनीमिया मुक्त प्रोजेक्ट शुरू करते हुए, जिसमें महिला महाविद्यालयों की छात्राओं व गर्भवती महिलाओं को फोकस रखते हुए कदम उठाए जाएंगे। वहीं बहादुरगढ़ स्थित चाइल्ड केयर इंस्टिट्यूशन के नवीनीकरण के साथ ही बादली में सरल केंद्र को विकसित करने सहित अन्य गतिविधियों का आयोजन करते हुए औद्योगिक इकाईयां सीएसआर में प्रशासन को सहयोग देते हुए अपना दायित्व बखूबी निभाएंगी। उन्होंने जिला के औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों को अपने कार्य क्षेत्र में एक-एक राजकीय विद्यालय को गोद लेते हुए उक्त विद्यालय के आधारभूत ढांचागत विकास के साथ ही शैक्षणिक प्रणाली में सहयोगी बनने की अपील की। साथ ही स्टे कैटल मुहिम के तहत सामाजिक संगठनों के सहयोग से उठाए गए कदमों में भी सीएसआर के तहत औद्योगिक इकाइयों को भागीदार बनाने के लिए प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बादली विशाल कुमार, सीटीएम रेणुका नांदल, जीएम डीआइसी संजीत कौर, सीएमओ डा.संजय दहिया, सीएमजीजीए तान्या जैन व विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी