सरकार व कृषि मंत्री किसानों से बातचीत के लिए तैयार : सांसद

-पेगासस मामले पर चुप्पी साध गए सांसद अरविद शर्मा -सांसद ने जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण -पुलिस के कड़े सुरक्षा पहरे में नागरिक अस्पताल दौरा करने पहुंचे सांसद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:00 AM (IST)
सरकार व कृषि मंत्री किसानों से बातचीत के लिए तैयार : सांसद
सरकार व कृषि मंत्री किसानों से बातचीत के लिए तैयार : सांसद

जागरण संवाददाता,झज्जर :

रोहतक लोकसभा से सांसद डा. अरविद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार व कृषि मंत्री किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं। किसानों का स्वागत है। किसान कभी भी बातचीत के लिए आ सकते हैं। किसान हमारे अन्नदाता है, उनकी बातों को सुना जाएगा। वहीं पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर चुप्पी साधते नजर आए। उन्होंने बात को यह कहकर टाल दिया कि कांग्रेस का काम सभी को पता है। देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। आगे भी लगातार देश विकास करता रहेगा। सांसद अरविद शर्मा शनिवार को जिला अस्पताल में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

किसानों के विरोध को देखते हुए जिला अस्पताल में पुलिस का कड़ा पहरा रहा। हर जगह पुलिस के जवान तैनात मिले। जिससे किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी नेताओं के हो रहे विरोध का असर झलक रहा था। हालांकि जिला अस्पताल में सांसद का विरोध करने कोई नहीं पहुंचा। निरीक्षण के बाद सांसद वापस लौटे तो पुलिस ने राहत की सांस ली। इस दौरान सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री ने वैक्सीनेशन पर विशेषज्ञ वैज्ञानिकों की ड्यूटी लगाई। वहीं वैक्सीनेशन वर्ष 2021 की शुरूआत में ही बनकर तैयार हो चुकी थी। जिसके बाद देशभर में फ्री निश्शुल्क वैक्सीनेशन अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर 2021 तक पूरे देश में वैक्सीनेशन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

जिला अस्पताल में बनाए जा रहे आक्सीजन प्लांट शुरू नहीं होने को लेकर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि एक आक्सीजन प्लांट बाढ़सा एम्स में शुरू हो गया है। वहीं झज्जर जिला अस्पताल का आक्सीजन प्लांट भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल परिसर व स्वास्थ्य कर्मचारियों के क्वार्टरों में हुए जलभराव को लेकर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस समस्या का समाधान करने के लिए कहा। ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के विकास व आम जनता की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत करीब 80 करोड़ लोगों को पांच किलो राशन हर माह फ्री दिया जा रहा है। प्रधान मंत्री ने यह योजना आमजन के लिए शुरू की है। संभावित तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग व सरकार सतर्क है। लोगों को साथ लेकर तीसरी लहर पर भी नियंत्रण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी