जहांआरा बाग स्टेडियम में 12 से 14 दिसंबर तक होगा गीता महोत्सव

- डीसी श्याम लाल पूनिया की अध्यक्षता में गीता महोत्सव के आयोजन को लेकर सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की हुई बैठक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:08 PM (IST)
जहांआरा बाग स्टेडियम में 12 से 14 दिसंबर तक होगा गीता महोत्सव
जहांआरा बाग स्टेडियम में 12 से 14 दिसंबर तक होगा गीता महोत्सव

जागरण संवाददाता, झज्जर :

जिला मुख्यालय पर 12-13-14 दिसंबर, 2021 को जिला स्तरीय गीता महोत्सव का जहांआरा बाग स्टेडियम में आयोजन होगा। डीसी श्याम लाल पूनिया की अध्यक्षता में जिला के सभी विभागाध्यक्षों व सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की गीता महोत्सव के आयोजन को लेकर मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाल में बैठक हुई।

पूनिया ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा सरकार द्वारा मिले निर्देशों की अनुपालना में गीता महोत्सव 2021 के जिला स्तरीय आयोजन के लिए सभी विभागों के कार्य तय है। गीता महोत्सव 2021 में यज्ञ, गीता पूजन, सेमिनार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागीय प्रदर्शनी, नगर शोभा यात्रा आदि कार्यक्रमों के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सामाजिक-धा?मक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी कार्यक्रम को बेहतर बनाने के सुझाव लिए। महोत्सव के पहले दिन 12 दिसंबर को यज्ञ, प्रदर्शनी व सांस्कृतिक कार्यक्रम, दूसरे दिन 13 दिसंबर प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम व सेमिनार तथा तीसरे दिन नगर शोभा यात्रा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के कलाकारों के अतिरिक्त स्कूली बच्चों के गीता आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। गीता के प्रति चेतना जागृत करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी सभी स्कूलों में श्रीमदभागवत पर आधारित क्विज, पेंटिग व अन्य रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन करेंगे। वहीं नगर शोभा यात्रा में व्यापार मंडल व अन्य सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी भी होनी चाहिए।

इस अवसर पर एडीसी जगनिवास, झज्जर की एसडीएम शिखा, बादली के एसडीएम विशाल कुमार, सीटीएम रेणुका नांदल, आरटीओ धारणा यादव, डीएसपी राहुल देव, डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार, डीईओ बीपी राणा, एक्सईएन नरेंद्र सिगरोहा, डीपीओ नीना खत्री, एआईपीआरओ सतीश कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी विश्व हिदू परिषद से पीतांबर गौड़, इस्कान से नामकीर्त दास व वीरेन महेश्वरी, ब्रह्मकुमारी से बीके भावना सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी