तापमान चेक कराने के बाद बोलीं भुक्कल ..अंदर आऊं या नहीं

भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की अगुवाई करते हुए लघु सचिवालय पहुंचीं पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि लघु सचिवालय में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति गंभीरता से कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:17 AM (IST)
तापमान चेक कराने के बाद बोलीं भुक्कल ..अंदर आऊं या नहीं
तापमान चेक कराने के बाद बोलीं भुक्कल ..अंदर आऊं या नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर : भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की अगुवाई करते हुए लघु सचिवालय पहुंचीं पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि लघु सचिवालय में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति गंभीरता से कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिस स्टाफ को लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के ²ष्टिगत तैनात किया गया है, वह प्रशिक्षित ही नहीं है। इन्हें यह भी नहीं पता कि हो रही चेकिग के क्या फायदे हैं और इसे करने के बाद किस तरह से कदम उठाना है। विषय संज्ञान में आने के बाद गीता भुक्कल ने ज्ञापन लेने के लिए आए उपायुक्त जितेंद्र कुमार के संज्ञान में मामला लाया तो उन्होंने व्यवस्था को बेहतर करने की बात कही। साथ ही उपायुक्त ने प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसियों को शारीरिक दूरी बनाकर खड़े होने की सीख देते हुए कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह अति-आवश्यक है।

12 बजे के लिए तय समय के अनुसार पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल, विधायक कुलदीप वत्स, सुभाष गुर्जर, एडवोकेट राव उदय भान, एडवोकेट विकास अहलावत, राव नाहर सिंह, जेपी कादियान आदि लघु सचिवालय पर पहुंचे। उपायुक्त का इंतजार करने के दौरान विधायक गीता भुक्कल ने इस बात की पड़ताल करते हुए पूछताछ की कि लघु सचिवालय में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत क्या कदम उठाए जा रहे हैं। मौके पर मौजूद एक पुलिस कर्मी ने बताया कि स्टाफ से दो सदस्यों की तापमान चेकिग और सैनिटाइज करवाने के लिए ड्यूटी लगवाई गई है। जिन्हें गेट पर बुलाते हुए प्रक्रिया के बारे में पूछा गया। पांच मिनट तक चली इस बातचीत में जिस तरह से जो भी सामने आया उसके बाद भुक्कल ने सरकार के स्तर पर उठाए जा रहे कदमों की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि कोरोना काल में भी गंभीरता नहीं बरती जा रही। सिर्फ खानापूर्ति के लिए यहां पर ड्यूटी लगा दी गई। ऐसी स्थिति में अवश्य ही उस जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। जिन्होंने इनकी ड्यूटी लगाई है।

व्यवस्था की पड़ताल करवाने के दौरान विधायक गीता भुक्कल ने अपने शरीर का तापमान चेक कराया। मीटर में तापमान दिखने के बाद उन्होंने कर्मी से पूछा कि क्या मैं अंदर आऊं या नहीं। जिस पर उस कर्मी के पास कोई जवाब नहीं था। साथ ही वह यह बताने में भी सक्षम नहीं थी कि यह किसलिए किया गया है और किस तरह से रिकॉर्ड रखा जाना चाहिए। दूसरा सैनिटाइज करा रही महिला कर्मी भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। उपायुक्त के आने के बाद उन्होंने पूरा घटनाक्रम संज्ञान में लाते हुए कहा कि अवश्य ही यह चेक किया जाना चाहिए कि बगैर प्रशिक्षित स्टाफ को यहां पर किसने तैनात किया। चूंकि, यह चतुर्थ श्रेणी स्टाफ है, इसीलिए, उनके खिलाफ कोई कार्यवाही भी नहीं की जाए।

chat bot
आपका साथी