50 बेड से अधिक के अस्पताल स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट

- उपायुक्त ने निजी एवं सरकारी अस्पताल प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:20 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:20 AM (IST)
50 बेड से अधिक के अस्पताल स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट
50 बेड से अधिक के अस्पताल स्थापित कराएं आक्सीजन प्लांट

- उपायुक्त ने निजी एवं सरकारी अस्पताल प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, झज्जर : डीसी श्याम लाल पूनिया ने सोमवार को जिला के सरकारी व निजी अस्पताल प्रतिनिधियों के साथ आगामी किसी भी रूप से आने वाली बीमारी की रोकथाम को लेकर समीक्षात्मक बैठक ली। जिसमें सिविल सर्जन डा.संजय दहिया ने स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों से अवगत कराया।

डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि झज्जर व बहादुरगढ़ नागरिक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट विकसित किया जा रहा है, ऐसे में जिला में स्थित 50 बेड से अधिक के अस्पताल संचालक भी आक्सीजन प्लांट स्थापित करने की दिशा में कदम उठाएं। साथ ही सरकार की ओर से जिन नियमों के तहत उन्हें मान्यता मिली हुई है उनकी पालना सुनिश्चित की जाए। आपदा के इस दौर में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है और मानव जीवन के लिए जितना हो सके उतना सभी को ध्यान रखते हुए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी व निजी अस्पताल में मैन पावर, चिकित्सीय उपकरणों सहित अन्य प्रबंधकों को अपडेट रखा जाए तथा गैप एनालिसिस को चेक किया जाए। उन्होंने झज्जर जिला के सभी निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी सिस्टम को प्रभावी रूप से नियमानुसार चेक करने के आदेश संबंधित एसडीएम को दिए। यदि किसी अस्पताल में आगजनी जैसी किसी भी रूप से कहीं कोई अप्रिय घटना घटती है और नियमानुसार फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं मिलते हैं तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने में कतई देरी नहीं की जाएगी। सभी निजी अस्पताल प्रतिनिधियों को बच्चों व बड़ों के लिए आईसीयू बेड्स की पर्याप्त व्यवस्था रखने के साथ ही एंबुलेंस, चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य आवश्यक उपकरणों को चालू हालत में रखने के आदेश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बेरी रविद्र कुमार, नगराधीश शिवजीत भारती, डीआरओ बस्तीराम, उप सिविल सर्जन डा. मनोज सैनी, वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डा. संजीव मलिक, डा.सुनीता सहित जिला के निजी अस्पताल प्रबंधक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी