विषम परिस्थितियों में एकजुट रहकर करें मानव सेवा, सर छोटू राम के बताएं मार्ग पर चलें हम सभी : धनखड़

- महाराजा सूरजमल अस्पताल की ओर से 15 दिन के कैंप का हुआ शुभारंभ - अस्पताल के लिए 125 बेड के अस्पताल का धनखड़ ने किया उद्घाटन

JagranWed, 24 Nov 2021 07:07 PM (IST)
विषम परिस्थितियों में एकजुट रहकर करें मानव सेवा, सर छोटू राम के बताएं मार्ग पर चलें हम सभी : धनखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि जरुरत के समय में जो भी व्यक्ति सेवा धर्म का निर्वाह करता है। नि:संदेह सभी को उस कृत्य का अनुसरण करना चाहिए। कोविड की दो लहरों ने हमें हर विषम परिस्थिति में किस तरह से एकजुट होकर रहना है, के बारे में बड़े करीने से सिखाया है। यह बात धनखड़ ने गिरावड़ स्थित व‌र्ल्ड कालेज आफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च एवं महाराजा सूरजमल अस्पताल में दीन बंधु सर छोटू राम की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। संस्था के चेयरमेन डा. नरेंद्र सिंह के साथ आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। ऐसा होने से अस्पताल के 750 बेड में से 125 बेड पर अनवरत आक्सीजन सप्लाई संभव हो पाएगी । प्लांट के माध्यम से 30 सिलेंडर प्रतिदिन कैपेसिटी के साथ मरीजों को आक्सीजन की सुविधा दी जा सकेगी। साथ ही उन्होंने सर छोटू राम की जयंती के उपलक्ष्य में अस्पताल की ओर से प्रारंभ किए 15 दिन के कैंप का शुभारंभ भी किया। संस्था की ओर से 15 दिन के लिए सभी तरह के आपरेशन एवं इलाज, सभी तरह की रक्त एवं अन्य जांच, अल्ट्रासाउंड एक्सरे आदि सुविधाएं मुफ्त उपलब्ध कराने के संकल्प के बारे में अवगत कराया तथा सभी क्षेत्र वासियों को आह्वान किया कि आकर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाएं । धनखड़ ने कहा कि मौजूदा समय में हम सभी को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर बताए जा रहे नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए। साथ ही जिन लोगों ने अपना वैक्सीनेशन नहीं करवाया है, वे जरूर करवाएं। साथ ही उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि सर छोटू राम के बताए हुए मार्ग पर चलें। क्योंकि, उन्होंने हमेशा दूसरों के लिए अपने जीवन को समर्पित करते हुए कार्य किए हैं। संस्था के चेयरमैन डाक्टर नरेंद्र सिंह ने अपने संकल्प को दोहराते हुए आम जनमानस से आग्रह किया कि वे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाएं । संस्था के डीन डा. जे सी पासी ने कहा कि इस तरह के नि:शुल्क कैंप पूर्व में भी संस्था द्वारा आयोजित किये जाते रहें हैं और आगे भी किए जाते रहेंगे। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में व‌र्ल्ड मेडिकल कालेज के डायरेक्टर डा. सी एस ढुल ने सभी मेडिकल स्टाफ, फैकल्टी मेंबर्स एवं अन्य सभी सपोर्टिंग स्टाफ को इस जनसाधारण के हितार्थ यज्ञ हेतु अपना अपना सहयोग देने के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में डा. जसजीत, डा. ए. राठी एवं और सभी हेड आफ दी डिपार्टमेंट, फेकल्टी मेंबर, स्टाफ मेंबर पैरामेडिकल स्टाफ़ आदि उपस्थित रहे ।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.