खानपुर कला में सड़क पर बह रहा गंदा पानी, ग्रामीणों को घर में जाने का भी नहीं मिल रहा रास्ता

स्थानीय जनप्रतिनिधि का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण स्थिति बद से बदतर हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:37 PM (IST)
खानपुर कला में सड़क पर बह रहा गंदा पानी, ग्रामीणों को घर में जाने का भी नहीं मिल रहा रास्ता
खानपुर कला में सड़क पर बह रहा गंदा पानी, ग्रामीणों को घर में जाने का भी नहीं मिल रहा रास्ता

संवाद सूत्र, साल्हावास : क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव खानपुर कलां में गंदे नाले की नियमित सफाई नहीं होने के कारण सड़क पर गंदा पानी बह रहा है। जगह-जगह नाले की होदियां गंदगी के कारण अटी पड़ी हैं। इधर, स्थानीय जनप्रतिनिधि का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। कुल मिलाकर, नालों की नियमित सफाई होने से ही इस समस्या से निजात मिल पाएगी।

खानपुर कला में फिरनी के साथ-साथ बने गांव की नाले की सफाई नहीं की जा रही। जिससे नाले का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बह रहा है। जिससे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी होती है तो वही बुजुर्गों को आने जाने में समस्या का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के निदान के लिए त्वरित पहल कर नाले की नियमित सफाई की जरूरत है। ग्रामीणों के मुताबिक शिकायत करने पर सफाई कर्मचारी कुछ दिन सफाई करके फिर गायब हो जाते हैं।

ग्रामीण शिवकुमार, टेकराम, पूर्व सरपंच राजो, वेदपाल, कप्तान सिंह, बिजेंद्र, गुड्डी, विद्या, रोहतास, सुशीला, जगदीश, मंजीत, पूर्व ब्लाक समिति सदस्य रमेश शर्मा, संजू, हरदेव सिंह, सुखबीर सिंह, रामफल, कप्तान सिंह गहलावत ने रोष व्यक्त किया है। राजेन्द्र प्रजापति का कहना है कि गांव में चारों तरफ गंदगी का बुरा हाल है, डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। ग्रामीण विद्यापति का कहना है कि उनके घर के बिल्कुल मेन गेट के पास पानी भरा रहता है। उम्र करीब 80 साल की है। आने जाने में दिक्कत होती है। इस समस्या की वजह से घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। - खानपुर कला के गंदे नाले की सफाई के संबंध में बीडीपीओ मातनहेल को निर्देश देते हुए कार्य करवाया जाएगा। प्रयास रहेगा कि ग्रामीण परेशान नहीं हो।

-ललिता, डीडीपीओ, झज्जर।

chat bot
आपका साथी