केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचाने में सजग रहें विभाग : डा. अरविद शर्मा

रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा. अरविद शर्मा ने ली जिला विकास एवं निरीक्षण समिति की बैठक

JagranSun, 25 Jul 2021 06:10 AM (IST)
केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचाने में सजग रहें विभाग : डा. अरविद शर्मा

झज्जर (विज्ञप्ति): रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा. अरविद शर्मा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से विभागीय स्तर पर किया जाए, ताकि पात्र लोगों योजनाओं का लाभ उठा सकें। आपसी तालमेल के साथ विभागीय अधिकारी किसी भी प्रकार की संज्ञान में आने वाली शिकायतों व समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करें। सांसद शनिवार को लघु सचिवालय सभागार में जिला प्रशासन टीम के साथ जिला विकास एवं निरीक्षण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डीसी श्याम लाल पूनिया ने क्रमवार बैठक में रखे गए विभागीय पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सांसद ने अधिकारियों को कहा कि प्रशासन शासन की योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए एक माध्यम है। जिसके तहत आमजन को योजनाओं का लाभ व्यवस्थित ढंग से मुहैया कराया जाता है। ऐसे में विभागीय अधिकारी पूरी पारदर्शिता के साथ निष्पक्षता बनाए रखते हुए सरकारी रिकार्ड को अपडेट रखें। उन्होंने झज्जर जिला के विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार कोरोना वैश्विक महामारी की दोनों लहरों में जनसेवा को समर्पित होते हुए जिला की टीम ने पूरी सजगता का परिचय दिया है, ठीक उसी प्रकार जिला के आधारभूत ढांचागत विकास में भी टीम उल्लेखनीय भूमिका निभा रही है। उन्होंने अधिकारियों को प्रेरित किया कि वे विभागीय स्तर पर आने वाली शिकायतों व समस्याओं के समाधान की दिशा में भी ठोस कदम उठाते हुए लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने फसल बीमा योजना के तहत किसानों को बीमा राशि का भुगतान समय पर करने के निर्देश दिए और कहा कि यदि कोई तकनीकी दिक्कत आती है तो बीमा कंपनी प्रतिनिधि किसान के घर जाकर समस्या का समाधान करेंगे। जिला विकास एवं निरीक्षण समिति की बैठक में सांसद डा. शर्मा ने डीसी श्याम लाल पूनिया के साथ अनेक विकासात्मक योजनाओं को विभागाध्यक्षों ने क्रमवार चर्चा करते हुए योजनाओं की जिला स्तर पर लागू करते हुए विस्तार से गतिविधियों की जानकारी दी। सांसद ने कहा कि जनकल्याणकारी नीतियां व योजनाएं लाभ पात्रों के लिए वरदान हैं।

बैठक में एएसपी विक्रांत भूषण, एडीसी जगनिवास, सीईओ जिला परिषद त्रिलोकचंद, एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बेरी रविद्र कुमार, एसडीएम बादली विशाल कुमार, एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र शर्मा, सीटीएम रेणुका नांदल, एसई बिजली निगम संदीप जैन, एसइ सिचाई विभाग सतीश कुमार, लोक निर्माण विभाग के एक्सईन नरेंद्र सिघरोहा सहित राज पारीक, सुनीता चौहान, अनिल शर्मा व मनीष नंबरदार सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.