करंट लगने से भैंस व मजदूर की मौत, डेयरी संचालक व खेत मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

-लोहे के तारों में था करंट भैंस को बचाने गया मजदूर भी आया चपेट में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:40 AM (IST)
करंट लगने से भैंस व मजदूर की मौत, डेयरी संचालक व खेत मालिक के खिलाफ मामला दर्ज
करंट लगने से भैंस व मजदूर की मौत, डेयरी संचालक व खेत मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

-लोहे के तारों में था करंट, भैंस को बचाने गया मजदूर भी आया चपेट में

-हादसे के बाद तार व स्टार्टर छुपाया, जांच में जुटी पुलिस फोटो : 24 जेएचआर संवाद सूत्र,माछरोली :

गांव कहाड़ी स्थित एक डेयरी में मंगलवार शाम को करंट लगने से एक भैंस व मजदूर की मौत हो गई। जैसे ही इसका पता लगा तो ग्रामीण व परिवार वाले भी एकत्रित हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर डेयरी संचालक व खेत मालिक के खिलाफ लापरवाही व सबूत मिटाने का मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी।

पुलिस को दिए बयान में कहाड़ी निवासी 45 वर्षीय मदन की पत्नी रूपा ने कहा खेत मालिक व डेयरी संचालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। हुआ यूं कि डेयरी व खेत दोनों के बीच में लोहे के कांटेदार तार लगे है। सबमर्सिबल मोटर के लिए जा रहे तार यहां से गुजर रहे हैं। मोटर के लिए जा रही तार लोहे के कांटेदार तारों से टच कर गई। जिससे करंट कांटेदार तारों में भी आ गया। वहीं पास में एक पेड़ के नीचे डेयरी में भैंस बंधी हुई थी। भैंस कांटेदार तारों के संपर्क में आ गई। जिस कारण भैंस को करंट लग गया। वहीं डेयरी में मजदूरी कर रहा गांव कहाड़ी निवासी 45 वर्षीय मदन भैंस को संभालने के लिए गया। लेकिन भैंस को बचाने के चक्कर में खुद भी करंट की चपेट में आ गया। जिस कारण दोनों बुरी तरह से झुलस गए। जिस कारण दोनों की मौत हो गई।

माछरोली थाना प्रभारी रामकरण ने बताया कि पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। प्राथमिक जांच में पाया कि हादसे के बाद वहां से मोटर का स्टार्टर व तार हटा दिए गए। ताकि किसी को पता ना चले। वहीं मृतक मदन की पत्नी रूपा के बयान पर डेयरी संचालक प्रवीण व खेत मालिक के खिलाफ लापरवाही व सबूत मिटाने का मामला दर्ज किया है। देर रात होने के कारण मृतक के शव को शवगृह में रखा गया है। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी