दिनभर इंतजार के बाद शाम को जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट

- दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों के खिले चेहरे - विद्यार्थियों को 25 सितंबर तक जमा करवानी होगी फीस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:20 PM (IST)
दिनभर इंतजार के बाद शाम को जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट
दिनभर इंतजार के बाद शाम को जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट

जागरण संवाददाता,झज्जर :

बुधवार सुबह से ही स्नातक प्रथम वर्ष के विभिन्न संकायों में दाखिले की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को दूसरी कटआफ लिस्ट का इंतजार था। लेकिन, दिनभर इंतजार के बाद शाम को करीब छह बजे उच्चतर शिक्षा विभाग ने दूसरी कटआफ लिस्ट जारी की गई। दूसरी कटआफ लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को 25 सितंबर तक अपनी फीस जमा करवानी होगी, ताकि वे कालेज में दाखिला ले सकें।

नेहरू कालेज के मीडिया प्रभारी डा. अमित भारद्वाज ने बताया कि दूसरी मेरिट लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम आया है उन्हें 25 सितंबर तक फीस भर सकेंगे। फीस डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आनलाइन भी जमा करवा सकते है। साथ ही कालेज में नकद देकर आफलाइन फीस भरने का विकल्प भी दिया गया है। आनलाइन फीस भरने के लिए विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रवेश पोर्टल पर लागइन करना होगा। नेहरू कालेज में बीए के 111, बीएससी नान मेडिकल के 17, बीएससी मेडिकल के 1, बी-काम के 5, बीसीए के 23, तथा बीबीए के 7 विद्यार्थियों की दूसरी मेरिट सूची जारी की गई है।

दूसरी मेरिट लिस्ट में बीए की अखिल भारतीय श्रेणी की अधिकतम कटआफ 100.2 फीसद और न्यूनतम 90.8 फीसद रही। जबकि हरियाणा सामान्य वर्ग की अधिकतम कटआफ 90.8 फीसद और न्यूनतम 51.8 फीसद रही। बीएससी नान मेडिकल की अखिल भारतीय श्रेणी की अधिकतम कटआफ 100.4 फीसद और न्यूनतम 61.8 फीसद रही। बी-काम की अखिल भारतीय श्रेणी की अधिकतम कटआफ 95.8 फीसद और न्यूनतम 77.8 फीसद रही। बीएससी मेडिकल की अधिकतम कटआफ 62 फीसद रही। बीबीए की अखिल भारतीय श्रेणी की अधिकतम कटआफ 91.2 फीसद और न्यूनतम कटआफ 44.2 फीसद रही। बीसीए की अखिल भारतीय श्रेणी की अधिकतम कटआफ 92.6 फीसद और न्यूनतम 72.4 फीसद रही, जबकि हरियाणा सामान्य वर्ग की अधिकतम कटआफ 70.6 फीसद और न्यूनतम 56.4 फीसद रही। नेहरू कालेज के जिन विद्यार्थियों का नाम मेरिट लिस्ट में आया है वे दाखिला लेने के इच्छुक हैं तो उनके सभी प्रमाण पत्रों की कालेज में जांच होगी। विद्यार्थियों को अपने प्रमाण पत्रों की फोटोकापी के 2 सेट कालेज में जमा करवाने होंगे। इसलिए विद्यार्थी अपने आनलाइन एडमिशन फार्म की हार्ड कापी, फोटोग्राफ, सभी मूल प्रमाण पत्र और उनकी फोटोकापी साथ लेकर आएं। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए कालेज में हेल्प डेस्क भी बनाई गई है।

इधर, महाराजा अग्रसेन महिला महाविद्यालय की बात करें तो केवल बीए, बीएससी नान मेडिकल व बीएससी मेडिकल संकाय में ही 31 विद्यार्थियों की दूसरी मेरिट सूची जारी की गई। बीए में दाखिले के लिए जारी दूसरी मेरिट लिस्ट में 29 विद्यार्थियों का आया है। जिसकी अधिकतम कटआफ 91.4 फीसद रही। वहीं बीएससी मेडिकल व बीएससी नान मेडिकल की बात करें तो एक-एक विद्यार्थी का ही नाम दूसरी कटआफ लिस्ट में आया है।

chat bot
आपका साथी