33 केवी पावर हाउस का किया उद्घाटन, मिलेगी 24 घंटे बिजली

रिलायंस द्वारा स्थापित की जा रही मॉडल इक्नोमिक टाउनशिप कंपनी के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:32 AM (IST)
33 केवी पावर हाउस का किया उद्घाटन, मिलेगी 24 घंटे बिजली
33 केवी पावर हाउस का किया उद्घाटन, मिलेगी 24 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, झज्जर : रिलायंस द्वारा स्थापित की जा रही मॉडल इक्नोमिक टाउनशिप कंपनी के सेक्टर 3 में स्थित 15 कंपनियों के लिए 24 घंटे बिजली आपूíत को लेकर 33 केवी के सब-स्टेशन का उद्घाटन उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) अधीक्षक अभियंता संदीप जैन, व एमईटीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसवी गोयल ने संयुक्त रूप से किया। इस सब स्टेशन के माध्यम से एमईटीएल सेक्टर-3 में स्थित औद्योगिक इकाईयों को बिजली आपूíत बिना रूकावट मिलेगी। सब स्टेशन रिग मैन यूनिट प्रणाली पर कार्य करेगा। जिससे की औद्योगिक इकाईयों को बिजली आपूíत में किसी भी प्रकार का अवरोध उत्पन्न न हो। आने वाले समय में 33 केवी के और भी सब स्टेशन एमईटीएल क्षेत्र में स्थापित किए जाएंगे।

मुख्य अतिथि संदीप जैन ने कहा कि उर्जा का बचाव ही उर्जा के उत्पादन के समान है। उन्होंने एमईटीएल द्वारा औद्योगिक विकास के क्षेत्र में किए जा रहे विशेष कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली मिलने से क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एसवी गोयल ने बताया कि प्रोजेक्ट क्षेत्र में आने वाली सभी कंपनियों के लिए सड़क, सीवरेज, पानी एवं 24 घंटे बिजली आपूíत के वायदे को हमने पूरा किया है। इस महत्वपूर्ण सेवा से आने वाले समय में उद्योगों को बल मिलेगा तथा युवाओं के लिए रोजगार बढे़गा। उन्होंने बताया कि एमईटीएल का विकास एक स्मार्ट सिटी के रूप में किया जा रहा है एंव इस दिशा में 33 केवी के सब स्टेशन का निर्माण पहला कदम है।

इस अवसर पर यूएचबीवीएन की ओर से अनिल शर्मा, आशीष, महेंद्र, एवं कपिल आदि मौजूद रहे। रिलायंस की ओर से सुधीर जैन मुख्य वाणिज्य अधिकारी, अनिल शर्मा, राजीव शर्मा, कर्नल रोमेल राज्याण, जग्गनाथ साहू, जयकिशन भारद्वाज, हनीश सेटिया, रोहितास जानू, प्रीति सक्सेना, अविनाश जयसवाल, हितेष चैधरी, अंकित कौशिक, सोमबीर सुखाला, मोहन दहिया, रविन्द्र हुडडा, अंकित देशवाल, मनीष यादव, राजेश, राजकुमार, अक्षय एंव अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी