झज्जर पुलिस के वाहन बेड़े में शामिल हुईं 20 नई बाइक

- राइडर्स के तौर पर नई मोटरसाइकिलों को पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल व अन्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना - एपीसीपीएल झाड़ली द्वारा उपलब्ध कराई गई हैं नई मोटरसाइकिलें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:55 PM (IST)
झज्जर पुलिस के वाहन बेड़े में शामिल हुईं 20 नई बाइक
झज्जर पुलिस के वाहन बेड़े में शामिल हुईं 20 नई बाइक

जागरण संवाददाता, झज्जर :

पुलिस के वाहन बेड़े में 20 नई मोटरसाइकिलों को शामिल किया गया है। अरावली पावर कंपनी लिमिटेड झाड़ली की ओर से यह मोटरसाइकिलें उपलब्ध करवाई गई हैं। पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल ने एपीसीपीएल झाड़ली के अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में नई मोटरसाइकिलों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व एपीसीएल के अधिकारियों में जे. साहू महाप्रबंधक, प्रभात राम अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन तथा श्री डी मुखर्जी उप प्रबंधक मानव संसाधन ने प्रक्रिया के तहत इन्हें सौंपा।

पुलिस अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, सहायक पुलिस अधीक्षक बादली अमित यशवर्धन , डीएसपी झज्जर नरेश कुमार, डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार व अन्य मौजूद रहे।

बॉक्स : पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल ने बताया कि प्रदान की गई इन 20 नई मोटरसाइकिलों को जिला पुलिस के वाहन बेड़े में शामिल होने से झज्जर जिला में आमजन को पुलिस सहायता त्वरित व प्रभावी ढंग से मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इन राइडर्स की तैनाती से जिला में सड़क क्राइम जैसे हुड़दंग, छीना झपटी व छेड़छाड़ सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में मदद मिलेगी। व्यवस्थाओं को दुरुस्त एवं इलाका में प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखने के लिए इन मोटरसाइकिलों को राइडर्स के तौर पर तैनात किया जाएगा। सभी राइडर्स को अलग-अलग थाना स्तर पर निर्धारित एरिया में पूरी चौकसी के साथ तैनात किया जाएगा। राइडर्स अपने एरिया की गली मोहल्ला, कालोनी की पूरी जानकारी रखते हुए संदिग्ध व्यक्तियों अथवा गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे। इन्हें आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित किया गया है। जिसमें पब्लिक एड्रेस सिस्टम, वायरलैस, सायरन, रेड बीकन माउंटेन, नीली बत्ती इत्यादि आवश्यक उपकरण लगाए गए हैं। किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि की सूचना पर राइडर्स द्वारा घटनास्थल पर पुलिस सहायता पहुंचने का रिस्पांस टाइम भी कम लगेगा।

chat bot
आपका साथी