Good News For Sirsa: पिछले 20 दिनों से नहीं आया कोरोना संक्रमण का कोई केस, विभाग ने ली राहत की सांस

सिरसा में पिछले 21 दिनों में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं आया है। जिले में वर्तमान में कोई भी एक्टिव केस नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी अस्पतालों में आने वाले रोगियों में आशंकितों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:02 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:02 AM (IST)
Good News For Sirsa: पिछले 20 दिनों से नहीं आया कोरोना संक्रमण का कोई केस, विभाग ने ली राहत की सांस
सिरसा में स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में पिछले 21 दिनों में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं आया है। जिले में वर्तमान में कोई भी एक्टिव केस नहीं है। इस अवधि के दौरान जिले में कोई मौत भी नहीं हुई है। नए संक्रमित न आने व मौत का आंकड़ा थमने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली हुइ है तथा कोरोना को छोड़ दूसरी स्वास्थ्य सेवाओं की तरफ ध्यान दिया जाने लगा है। जिले में अब तक चार लाख 90 हजार 869 लोगों के सैंपलों की जांच हो चुकी है। जिले में अब तक 29267 लोग पाजिटिव मिल चुके हैं। संक्रमण के कारण अब तक जिले में 509 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी अस्पतालों में आने वाले रोगियों में आशंकितों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा निजी अस्पतालों में आने वाले खांसी जुकाम के मरीजों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। विभाग द्वारा रोजाना अब भी एक हजार के करीब सैंपल जांचे जा रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि कोरोना संक्रमण थमने में वैक्सीनेशन अहम भूमिका निभा रहा है। जिले में अब 9 लाख 24 हजार 273 लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। इनमें सात लाख 10700 को पहली डोज लग चुकी है जबकि दो लाख 13 हजार 573 को दोनों डोज लग चुकी है। जिले में कुल 9.31 लाख लोगों को डोज लगाने का लक्ष्य है, इनमें से सात लाख से अधिक लोगों को एक डोज लग चुकी है, ऐसे में संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो गया है।

फेस्टिवल सीजन में बरतनी होगी सावधानी

सिविल सर्जन डा. मनीष बांसल ने बताया कि बेशक जिले में कोरोना संक्रमण के नए मामले नहीं आ रहे हैं लेकिन कोरोना को हल्के में नहीं ले सकते। अक्टूबर महीने में त्यौहारी सीजन शुरू हो जाएगा, ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। मुंह पर मास्क लगाएं और भीड़ में जाने से बचें। जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन डोज नहीं लगवाई है वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

chat bot
आपका साथी