बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा ले युवा : बंसल

भारतीय जनता पार्टी की ओर से बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का महा परिनिर्वाण दिवस बूथ नंबर 70 पर मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:41 PM (IST)
बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा ले युवा : बंसल
बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा ले युवा : बंसल

संवाद सहयोगी, हांसी : भारतीय जनता पार्टी की ओर से बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का महा परिनिर्वाण दिवस बूथ नंबर 70 पर मनाया गया। बूथ के अध्यक्ष मनमोहन तायल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मनमोहन तायल ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब का आज महा परिनिर्वाण दिवस है। बाबा साहेब के नाम से लोकप्रिय डा. आंबेडकर एक न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। 6 दिसंबर 1956 को उनका निधन हो गया था, जिसे परिनिर्वाण दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित शक्ति केंद्र पालक प्रवीण बंसल ने कहा कि बाबा साहब ने अपने कार्यों और विचारों से समाजसुधारकों, शिक्षाविदों और राजनेताओं को बहुत प्रभावित किया था। डा. आंबेडकर देश के प्रथम कानून मंत्री थे। वह अपने अनुयायियों से कहा करते थे कि मेरे नाम की जय-जयकार करने से अच्छा है, आप मेरे बताए हुए मार्ग पर चलें।

कार्यक्रम में भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अरुण आर्य, मंडल के पूर्व कोषाध्यक्ष नरेश गोयल, आइटी सेल के जिला सह संयोजक अमन तायल, संजय सिगला, संजय जैन, राजेश बंसल सहित अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी