हिसार में कोरोना से अब बुजुर्गो के साथ युवा भी तोड़ रहे दम, बीते 35 दिनों में 194 ने तोड़ा दम

हिसार में बुधवार को भी जिले में 5 युवाओं ने कोरोना से दम तोड़ दिया। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष युवा अधिक संक्रमित भी हो रहे है। हालांकि जिले के स्वास्थ्य अधिकारियाें का मानना है कि युवाओं को अभी वैक्सीन लगनी शुरु हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:44 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:44 PM (IST)
हिसार में कोरोना से अब बुजुर्गो के साथ युवा भी तोड़ रहे दम, बीते 35 दिनों में 194 ने तोड़ा दम
कोरोना से युवाओं की भी जान जा रही है, इसलिए एहतियात बरतनी जरूरी है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना प्रतिदिन 17 से 18 लोगों की जिंदगियों को लील रहा है। कोरोना के डबल म्यूटेंट वायरस से अब बुजुर्ग ही नहीं युवा भी दम तोड़ रहे है। बुधवार को भी जिले में 5 युवाओं ने कोरोना से दम तोड़ दिया। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष युवा अधिक संक्रमित भी हो रहे है। हालांकि जिले के स्वास्थ्य अधिकारियाें का मानना है कि युवाओं को अभी वैक्सीन लगनी शुरु हुई है। जबकि अधिकतर बुजुर्गों को वैक्सीन लग चुकी है। वैक्सीन ना लगने के कारण ही अधिकतर युवा संक्रमित होकर दम तोड़ रहे है।

पिछले वर्ष मार्च से 31 दिसंबर तक 318 ने तोड़ा था दम -

बीते दो दिनों में 30 साल से कम आयु के 6 युवाओं की मौत हो चुकी है। कोरोना से जिले में प्रतिदिन 17 मौतेंं हो रही है। हालांकि संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार काम कर रहा है, लेकिन इन विभागाें  के कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयास भी नाकाफी साबित हो रहे है। अप्रैल महीने में भरसक प्रयासों के बाद संक्रमण के मामले तो बढ़ ही रहे है। साथ ही मौत के मामलों में भी कोई कमी नहीं आ रही। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण से 318 की मौत हुई थी। बीते वर्ष मार्च से लेकर 31 दिसंबर तक कोरोना से 318 की मौत हुई थी। लेकिन इस वर्ष अब तक 210 दम तोड़ चुके है।

इधर संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीन अभियान रहेगा जारी

इधर कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए जिले में वैक्सीन की डोज भेजी गई है। 15 साइटों पर वीरवार को वैक्सीन अभियान शुरु किया जाएगा। 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं और 45 से 60 वर्ष के लोगों को अभियान के तहत वैक्सीन लगाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी