जख्मी सड़कें, दे रहीं दर्द

तीन दिन की बारिश में उखड़ी सड़कें लाखों रुपये का नुकसान

JagranMon, 27 Sep 2021 06:14 AM (IST)
जख्मी सड़कें, दे रहीं दर्द

-तीन दिन की बारिश में उखड़ी सड़कें, लाखों रुपये का नुकसान

फोटो- 15 से 24 वैभव शर्मा, हिसार

तीन दिन की बारिश ने शहर के मुख्य क्षेत्रों में सड़कों की पोल खोल कर रख दी है। बारिश से सड़कें उखड़ गई हैं और इनमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन जख्मी सड़कों से निकलने वाले वाहन चालकों को तो दिक्कत हो रही है साथ ही महिलाओं को भी यहां से निकलना दूभर हो गया है। बारिश का प्रभाव यह हे कि कैमरी रोड, जवाहर नगर, मिल गेट, सेक्टर 13, सब्जी मंडी, अनाज मंडी, आटो मार्केट यहां काफी बुरा हाल दिखाई दिया। अभी तक किसी भी अधिकारी ने शहर की सड़कों का हाल नहीं जाना है। यह बारिश का प्रभाव ही है कि बरवाला रोड पर तो डिवाइडर के पास लगी सभी टाइलें ही पानी भरने के कारण उखड़ गईं। शहर में सड़कें जब इस हालत में हैं तो ग्रामीण इलाकों में आप अंदाजा ही लगा सकते हैं।

केस 1

बारिश के कारण टूटी मिल गेट की सड़क, बरवाला रोड पर टूटी टाइलें

मिल गेट क्षेत्र की बारिश में सबसे अधिक स्थिति खराब हो जाती है। पिछले दिनों तीन दिनों की बारिश में सबसे अधिक यही क्षेत्र प्रभावित हुआ है। यहां वैसे तो सड़क मार्ग अधिक अच्छे हालात में नहीं है। मगर अब बारिश ने और भी स्थिति खराब कर दी है। बारिश के कारण मिल गेट एरिया पर ऐसी कोई सड़क नहीं बची है जहां बजरी न हो। बारिश के पानी के कारण सड़कों का निर्माण मेटेरियल उखड़ गया है। अब लोगों के वाहन सड़कों पर फिसल रहे हैं। इसके साथ ही बारिश हो जाए तो यहां निकलना भी दूभर है। इसके साथ ही पिछले दिनों आई बारिश से बरवाला रोड पर तो टाइलें टूट गई हैं। जो सड़क के साथ ही रखी गई हैं।

केस 2

अनाज मंडी की सड़क में हुए गड्ढ़े

बारिश ने कई क्षेत्रों में सड़कों पर सरकारी विभाग की मजबूत निर्माण सामग्री की पोल को खोलकर रख दिया है। जिस प्रकार मिल गेट पर हालात खराब हैं ठीक उसी प्रकार अनाज मंडी की सड़कों का है। यहां तो गडढे हो गए हैं। जो लोग यहां से गुजरते हैं वह इन गड़ढों में फंसते दिख रहे हैं। इससे लोगों के गिरने का तो डर है साथ ही वाहनों की सेहत भी खराब हो रही है। यहां एक दो नहीं बल्कि कई सड़कों की हालत खस्ता है। यह मुख्य शहर की सड़कें हैं।

केस 3

सब्जी मंडी में डाली पाइप लाइन, फिर सड़क बनाना भूले

सब्जी मंडी में पूर्व में पाइप लाइन डाली गई थी। इसको ठीक भी कर दिया था। मगर बारिश आने के बाद सड़क का यह हिस्सा बैठ गया। इस स्थान पर जब ाबारिश का पानी भरा हुआ था तो पानी में वाहन फंस रहे थे। मगर अब सड़क बैठने से लोगों के वाहन इसमें फंस रहे हैं। शहर में यह सड़क कुछ समय पहले ही बनी थी। मगर पाइप लाइन आदि का काम होने से यहां स्थिति काफी खराब हो गई है। ऐसे में सड़क के इस टुकड़े से लोग बचकर निकलते हैं।

केस 4

कैमरी रोड, जवाहर नगर, सेक्टर 13 में भी बुरा हाल

शहर के बीचों बीच स्थित कैमरी रोड, जवाहर नगर और सेक्टर 13 में सबसे खराब सड़कें हैं। यहां ध्यान देने वाला भी कोई नहीं है और न ही कोई सड़कों को रिपेयर कराने के लिए आगे आ रहा है। बीते दिनों बारिश आने के बाद लोग काफी परेशानी से गुजर रहे हैं। यहां से अगर कोई गर्भवती महिला को आपात स्थिति में ले जाया जाता है तो वाहन चालकों को काफी संयम रखना पड़ता है। क्योंकि एक झटका भी नुकसान पहुंचा सकता है।

क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि

बारिश के कारण कई स्थानों पर स्थिति खराब है। हमने नगर निगम के कमिश्नर को भी हालात दिखाए हैं। जल्द ही कुछ सेक्टरों में पेंचवर्क का काम भी शुरू कराया जाएगा। सेक्टर 13 में तो काफी गहरे गड्ढे हैं। जहां लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। निगम प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही गड्ढे भरे जाएंगे।

-अमित ग्रोवर, पार्षद

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.