World Boxing Championship: 4 अक्टूबर तक बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की तारीख, हरियाणवी बाक्सर को ऐसे होगा फायदा

वर्ल्ड बाक्सिंग चैंपियनशिप में 20 सितंबर तक पंजीकरण होना था लेकिन अब इसकी तारीख चार अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे अब चैंपियनशिप का आयोजन कुछ समय के लिए टल गया है। अब दिसंबर से पहले होने की संभावना कम हो गई है।

Rajesh KumarFri, 24 Sep 2021 01:31 PM (IST)
वर्ल्ड बाक्सिंग चैंपियनशिप की रजिस्ट्रेशन की तारीख चार अक्टूबर तक बढ़ाई गई।

ओपी वशिष्ठ, रोहतक। सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाले वर्ल्ड बाक्सिंग पुरूष चैंपियनशिप कुछ समय के लिए टल गई है। चैंपियनशिप में 20 सितंबर तक पंजीकरण होना था, लेकिन अब इसकी तारीख चार अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे अब चैंपियनशिप का आयोजन कुछ समय के लिए टल गया है। अब दिसंबर से पहले होने की संभावना कम हो गई है। इसलिए हरियाणा के बाक्सर को इस चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने की उम्मीद हो गई है।

चार अक्टूबर तक बढ़ा दी रजिस्ट्रेशन की तारीख

वर्ल्ड बाक्सिंग पुरूष चैंपियनशिप के लिए 28 अगस्त से 20 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन की अवधि निर्धारित की थी। लेकिन अब रजिस्ट्रेशन की तारीख चार अक्टूबर तक बढ़ा दी है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद चैंपियनशिप करवाने में करीब दो माह का समय लग जाता है। पहले नंवबर तक चैंपियनशिप होने की उम्मीद थी, जो अब दिसंबर तक टल गई है। इस चैंपिशनशिप में 13 भार वर्ग में मुकाबले होंगे। वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहले राष्ट्रीय चैंपियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट को सीधे प्रवेश मिलना था। लेकिन अब समय अधिक होने पर नेशनल कैंप के बाद ट्रायल भी लिए जा सकते हैं।

हरियाणवी बाक्सर की बंधी उम्मीद

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हरियाणा का एक भी बाक्सर गोल्ड मेडल हासिल नहीं कर पाया है। इसलिए उनके लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप में सीधे चयन की उम्मीद खत्म हो गई थी। लेकिन अब भारतीय टीम में 13 भार वर्ग में 52 बाक्सर को नेशनल कैंप में रखा जाएगा। हरियाणा के सात बाक्सर वीरवार को ट्रायल में नेशनल कैंप में जगह बनाने में कामयाब हो गए। सिल्वर मेडल हासिल करने वाले तीन बाक्सर 51 किग्रा में अंकित कुमार, 80 किग्रा में विनीत दहिया और 92 किग्रा में नवीन झाझारिया नेशनल कैंप में शामिल हो चुके हैं। ट्रायल में तीनों ब्रांज मेडल हासिल करने वाले 57 किग्रा में सचिन सिवाच जूनियर, 71 किग्रा में यशपाल और 86 किग्रा में सुमित सांगवान ने भी नेशनल कैंप में जगह बना ली है। इसके अलावा 92 किग्रा में जुगनू अहलावत भी नेशनल कैंप में अपना स्थान पक्का करने में कामयाब हो गए।

हरियाणा के बाक्सर को मिलेगा लाभ

हरियाणा बाक्सिंग संघ के प्रवक्ता अधिवक्ता राजनारायण पंघाल ने बताया कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले बाक्सर को सीधे सर्बिया में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने का अवसर मिलना था। लेकिन अब

चैंपियनशिप कुछ समय के लिए आगे टल गई है। इसलिए फेडरेशन नेशनल कैंप में शामिल बाक्सर के बीच ट्रायल के बाद टीम का चयन कर सकती है। इससे हरियाणा के बाक्सर को लाभ मिलेगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.