सिरसा में लिफ्ट में फंसने से स्वीट्स शाप पर काम करने वाले कारिंदे की मौत, मिठाई बेचता रहा दुकानदार

रेस्टोरेंट पर रविवार सुबह लिफ्ट में फंसने से 20 वर्षीय मुकेश की मौत हो गई। मुकेश दो महीने पहले ही रोजगार की तलाश में सिरसा आया था। मूल रूप से वह झारखंड के चतरा जिले के गांव जबड़ा का रहने वाला था। वह पांच बहनों का इकलौता भाई था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:27 PM (IST)
सिरसा में लिफ्ट में फंसने से स्वीट्स शाप पर काम करने वाले कारिंदे की मौत, मिठाई बेचता रहा दुकानदार
सिरसा में लिफ्ट में फंसने से पांच बहनों के इकलौते भाई की मौत हो गई

जागरण संवाददाता, सिरसा : पुरानी तहसील रोड स्थित रेलवे फाटक के समीप स्थित गजल स्वीट्स व रेस्टोरेंट पर रविवार सुबह लिफ्ट में फंसने से 20 वर्षीय मुकेश की मौत हो गई। मुकेश दो महीने पहले ही रोजगार की तलाश में सिरसा आया था। मूल रूप से वह झारखंड के चतरा जिले के गांव जबड़ा का रहने वाला था। वह पांच बहनों का इकलौता भाई था और पहली बार सिरसा आया था। इस मामले में मृतक के चाचा संतोष के बयान पर सिविल लाइन थाना की बस अड्डा चौकी पुलिस ने दुकान संचालक अाकाशदीप के खिलाफ लापरवाही बरतने के तहत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

-- - हादसे के बारे में जानकारी देते हुए संतोष ने बताया कि गजल स्वीट्स पर 10-12 लोग काम करते हैं। रविवार सुबह दस बजे मुकेश लिफ्ट से सामान लेने के लिए गया था। काफी देर तक वापस नहीं आया। करीब दो घंटे के बाद जब वह लिफ्ट की तरफ गया तो उसमें से खून टपक रहा था। संतोष ने बताया कि लिफ्ट सामान लाने ले जाने के लिए लगाई गई है और ओपन है। संभावना है कि पांव फिसलने के कारण उसका सिर दीवार से टकरा गया और घायल हो जाने से उसकी मौत हो गई।

-- - सिविल लाइन प्रभारी रामनिवास ने बताया कि लिफ्ट में फंसने से और चोट लगने से हादसा हुआ है। पांव फिसलने से ओपन लिफ्ट होने के कारण दीवार के या एंगल से सिर में चोट लगने से हादसा हुआ है। पुलिस ने मृतक के चाचा संतोष के बयान पर अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-- -- हादसे की जानकारी मिलने के बाद जय मां सरस्वती सेवा समिति व पूर्वांचल सेवा समिति से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए। पदाधिकारी मान सिंह शाक्य ने बताया कि हादसे के बाद भी दुकान खुली हुई थी। दुकानदार मिठाइयां बेच रहा था। उसने बताया कि इस दुकान में दो तीन साल पहले भी लिफ्ट में फंसने से युवक की मौत हुई थी। प्रत्यक्षदर्शी महेंद्र कुमार ने बताया कि डेढ़ महीने पहले भी शहर में एक अन्य मिठाई की दुकान में लिफ्ट में फंसने से युवक की मौत हुई थी। उन्होंने कहा कि लिफ्ट में सेफ्टी होनी चाहिए। यह ओपन लिफ्ट है और मेनुअल जुगाड़ है, इसकी जांच होनी चाहिए। अवैध लिफ्टों की जांच होनी चाहिए और कार्रवाई होनी चाहिए।

-- -- गजल स्वीट्स के संचालक अाकाशदीप बांगा ने बताया कि लड़के को सामान लाने के लिए भेजा था। लिफ्ट सामान लाने के लिए लगाई गई है। लड़का जल्दी के चक्कर में या गलती से लिफ्ट में चढ़ गया, जिस कारण यह हादसा हुआ है।

chat bot
आपका साथी