प्रताडऩा से तंग होकर महिला ने लगाई फांसी, दो बच्‍चों के सिर से उठा मां का साया

सोनीपत के गांव भैंसवाल कलां निवासी प्रमोद ने बताया उसकी बहन ज्योति की शादी करीब 8 वर्ष पहले झज्जर निवासी सुनील के साथ हुई थी। ज्योति को दो बच्चे भी हैं। प्रमोद ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले उसकी बहन को तंग करने लगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:47 PM (IST)
प्रताडऩा से तंग होकर महिला ने लगाई फांसी, दो बच्‍चों के सिर से उठा मां का साया
मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। बादली रोड स्थित वार्ड नंबर 5 निवासी महिला ने प्रताडऩा से तंग होकर मंगलवार-बुधवार मध्यरात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों ने सुबह महिला को फंदे पर लटका हुआ देखा। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाए है। पुलिस ने भाई के बयान पर पति, सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया।

- पुलिस को दिए बयान में सोनीपत जिले के गांव भैंसवाल कलां निवासी प्रमोद ने बताया कि उसकी बहन ज्योति की शादी करीब 8 वर्ष पहले झज्जर शहर के बादली रोड स्थित वार्ड पांच निवासी सुनील के साथ हुई थी। ज्योति को दो बच्चे भी हैं। प्रमोद ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले उसकी बहन को तंग करने लगे। साथ ही मारपीट भी करते रहते थे। कई बार ससुराल पक्ष वालों को सामाजिक तौर पर समझाने का प्रयास किया। पंचायतों भी हुईं। पंचायत के दौरान गलती मान लेते थे, लेकिन फिर से उनकी प्रताडऩा शुरू हो जाती थी। प्रताडऩा से तंग होकर ज्योति ने फांसी लगाकर आत्म हत्या की है। ज्योति का शव बुधवार सुबह घर के कमरे में फंदे पर लटका हुआ मिला।

-जांच अधिकारी एएसआइ मनोज ने बताया कि ज्योति के भाई प्रमोद के बयान दर्ज किए हैं। बयानों में ज्योति के पति, सास-ससुर पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी