स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार, महिला लौट आई घर, डेड बाडी किसकी जलाई पुलिस के पास जवाब नहीं

सिरसा के रानियां से बीती 15 नवंबर को तीन बच्चों की मां घर से गायब हो गई। पति ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई वहीं महिला के मायके वालों ने पति पर ही शक जता दिया। जोगेवाला गांव में मिली महिला की लाश की शिनाख्त करते हुए।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:04 AM (IST)
स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार, महिला लौट आई घर, डेड बाडी किसकी जलाई पुलिस के पास जवाब नहीं
महिला की काल डिटेल जांची तो जीवित होने की जानकारी आई सामने।

सिरसा, जागरण संवाददाता। राजस्थान के गांव जोगेवाला में सड़क किनारे मिले शव की पहचान रानियां के वार्ड नंबर आठ से लापता महिला के रूप में हुई और महिला के मायका पक्ष ने उसे अपनी बेटी मानते हुए शिनाख्त की तथा फिर उसका दाहसंस्कार कर दिया। लोग शोक जताने भी पहुंचे। मायका पक्ष ने ही दामाद पर हत्या करने के आरोप लगा दिए। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया लेकिन इस बीच अचानक महिला जिंदा मिल गई। अब पुलिस के सामने भी सवाल खड़ा हो गया कि सड़क पर मिली लाश आखिर किसकी थी और इस मामले की राजस्थान पुलिस ने फिर से जांच शुरू कर दी है।

पति ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, मायका पक्ष ने हत्या का लगाया आरोप

बीती 15 नवंबर को तीन बच्चों की मां घर से गायब हो गई। पति ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई वहीं महिला के मायके वालों ने पति पर ही शक जता दिया। चार दिनों के बाद महिला के मायके वालों ने राजस्थान के जोगेवाला गांव में मिली महिला की लाश की शिनाख्त करते हुए उसका अंतिम संस्कार कर दिया। महिला के पति से पूछताछ की जाने लगी लेकिन कोई ऐसी जानकारी सामने नहीं आई जिसमें हत्या को लेकर खुलासा हो सके। पुलिस ने महिला के नंबर की काल डिटेल निकलवाई तो गुरुग्राम का एक नंबर सामने आ गया। उससे संपर्क किया तो उसने महिला के जिंदा होने की जानकारी मिली। तीन दिसंबर को महिला ने थाने में पहुंचकर खुद के बयान भी दर्ज करवा दिए।

पति बोला- मुझे भी कोई बताए, दस दिन तक झेलता रहा पूछताछ, उसका क्या कसूर था

मेरी पत्नी घर से गायब हो गई थी। जिसकी गुमशुदगी के बारे में रानियां थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बाद में राजस्थान में एक महिला की लाश को ससुरालजनों ने परमजीत कौर बताकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लाश भी उसे नहीं दिखाई। अब वह जीवित मिल गई है। इस मामले में राजस्थान पुलिस ने भी मुझे पकड़े रखा था। मेरा क्या कसूर था जो मैंने इतना भुगता। - बिंद्र राम, पति

महिला के भाई ने कहा- बहन से मिलता था हुलिया, दाह संस्कार के बाद दूसरी रस्में भी कर दी

मेरी बहन 17 नवंबर को घर से कहीं चली गई थी। दो दिनों के बाद राजस्थान के जोगेवाला में महिला की लाश मिलने की सूचना मिली तो उसका हुलिया बिल्कुल बहन के जैसा था। जिसके बाद शव का मंगाला में लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। घर पर लोग शोक जताने भी आए और गुरुद्वारे में अंतिम अरदास भी की। - महिला का भाई

जांच अधिकारी के अनुसार

रानियां के वार्ड आठ से गुम हुई महिला गुरुग्राम से बरामद हो चुकी है। राजस्थान क्षेत्र में मिली महिला की लाश के संबंध में भिरानी थाना पुलिस जांच कर रही है। महिला की लाश किसकी थी, इसकी जांच भिरानी थाना पुलिस ही करेगी।

- राजेंद्र सिंह, जांच अधिकारी, रानियां

पुलिस को मिला था लावरिस शव

गांव जोगेवाला में बीती 19 नवंबर को महिला का शव मिला था। गांव की सरपंच सुषमा के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में सिरसा के मंगाला गांव के लोगों ने लाश की पहचान अपनी बेटी के रूप में की थी और हत्या के मामले में उसके पति बिंद्रराम पर शक जाहिर किया था। जिसके बाद पुलिस ने बिंद्रराम से पूछताछ की थी। इस मामले में जांच की तो पता चला कि महिला गुरुग्राम में है, जिसके बाद गुरुग्राम में रहने वाले राजेंद्र नामक व्यक्ति से पूछताछ की और महिला को भी थाने में बुलाया गया था। जोगेवाला में मिली लाश किसकी है, इस बारे में जांच कर रहे हैं।

- सुखराम चोटिया, सीआइ, भिरानी थाना, हनुमानगढ़

chat bot
आपका साथी