विवाहिता की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत, मृतका की मां के आरोप दामाद का दूसरी युवती से था संबंध

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पांच महीने का बेटा है। मृतका ने करीब एक साल पहले काठ मंडी निवासी युवक से प्रेम विवाह किया था। मृतका की मां के आरोप है कि मृतका का पति उसकी बेटी के साथ गाली गलौच व मारपीट करता था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:14 AM (IST)
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत, मृतका की मां के आरोप दामाद का दूसरी युवती से था संबंध
सिरसा निवासी युवक से युवती ने प्रेम विवाह किया था और इसके एक साल बाद युवती की मौत हो गई

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में बीती रात गांधी कालोनी में किराए के मकान में रहने वाली विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पांच महीने का बेटा है। मृतका ने करीब एक साल पहले काठ मंडी निवासी युवक से प्रेम विवाह किया था। मृतका की मां के आरोप है कि मृतका का पति उसकी बेटी के साथ गाली गलौच व मारपीट करता था। उसने आरोप लगाया कि उसकी बेटी ने उसे बताया था कि उसके पति का किसी अन्य लड़की के साथ चक्कर है। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस को दी शिकायत में रोड़ी गेट की चावला स्वीट्स वाली गली निवासी पुष्पा रानी ने बताया कि वह जर्नादन अस्पताल में फिजियोथेरेपी करती है। उसके दो लड़किया व एक लड़का है। सबसे छोटी लड़की अन्नु जिसकी उम्र करीब 27 साल थी ने एक साल पहले काठमंडी की गली नंबर एक निवासी शशांक के साथ लव मैरिज की थी। अन्नु और शशांक के पांच महीने का बेटा टेरीश है। पुष्पा ने बताया कि जब भी उसकी लड़की अन्नु का पति उसके साथ लड़ाई झगड़ा व गाली गलौच करता तो वह उसे फोन कर बताती थी। उसकी लड़की कहती थी कि शशांक का किसी लडकी के साथ चक्कर है । इसी बात को लेकर शशांक अन्नु के साथ मारपीट व गाली गलौच करता था।

पुष्पा रानी ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े दस बजे उसके पास उसकी बेटी अन्नु का फोन आया कि शशांक उसके साथ्ज्ञ झगड़ा कर रहा है। जिसके बाद उसने अनु को समझाया।

पुष्पा रानी ने बताया कि दोपहर ढाई बजे उसने अनु को फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। पुष्पा के मुताबिक उसने सोचा अनु अपने बेटे को दूध पिला रही होगी अथवा शशांक दोपहर में घर आया होगा। शाम साढ़े पांच छह बजे उसने दो तीन बार अनु के पास फोन किया लेकिन अनु ने केाई जवाब नहीं दिया। शाम करीब सात बजे उसके पास शशांक का फाेन आया तो पूछा कि अनु कहां है तो मैने कहा मेरे पास नहीं आई। इसके कुछ देर बाद अनु की जेठानी नेहा का फोन आया कि आप जल्दी आ जाओ। पुष्पा ने बताया कि वह अपनी पड़ोसन को लेकर अनु के किराए वाले मकान गांधी कालोनी पहुंची। वहां पहुंच उसने देखा कि अनु को फर्श पर लेटा रखा था तथा शशांक व जेठानी कह रहे थ्ज्ञे कि अनु को कुछ हो गया । जब मैने उन्हें अनु को डज्ञक्टर को दिखाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि अनु मर चुकी है हम डाक्टर को दिखा चुके हैं।

पुष्पा ने बताया कि अनु का पांच महीने का लड़का उस समय किराएदार के पास था। बाद में अनु को निजी अस्पताल में लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके पांच महीने के बेटे टेरीश की तबीयत खराब होने पर उसे भी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। पुष्पा ने आरोप लगाए कि शशांक के घर वाले अनु की लाश को घर लेकर जा रहे थे लेकिन वह जबरदस्ती उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल लेकर आई। पुष्पा ने आरोप लगाए कि शशांक जब से शादी हुई है तभी से वह अनु को दहेज वगैरा के लिए तंग कर रहा है। अक्सर दूसरी शादी की बात करता था । मेरी लडकी अनु को या तो शंशाक ने मारा है या फिर मेरी लडकी ने शंशाक से तंग आके आत्महत्या की है।

----इस मामले की जांच कर रहे शहर थाना की सब्जी मंडी चौकी प्रभारी एएसआइ सत्यनारायण ने कहा कि मामले की सूचना मिलने पर वह नागरिक अस्पताल पहुंचा। मृतका के गले पर रस्सी के निशान है। संभवत मौत फंदा लाने की वजह से हुई है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतका के पति शशांक के खिलाफ पुष्पा देवी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी