अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

शहर निवासी एक व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाकर 30 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 08:17 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 08:17 AM (IST)
अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार:

शहर निवासी एक व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाकर 30 लाख रुपये ऐंठने के प्रयास के मामले में पुलिस ने इस गिरोह के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सीसर निवासी गुरमीत और इस्माइलपुर निवासी मनीष को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से पीड़ित व्यक्ति की गाड़ी भी बरामद कर ली है।

आरोपित मनीष और गुरमीत हिसार से पीड़ित की गाड़ी लेकर फरार हो गए थे। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने सीआइए, स्पेशल स्टाफ व सिटी थाना की टीमें गठित की थी। जिसके बाद टीमें आरोपितों की तलाश में जुटी थी। इसी बीच रात करीब दो बजे पुलिस को पीड़ित की गाड़ी प्रभुवाला चौक पर दिखी। गाड़ी में सवार दोनों युवक पुलिस को देखकर भागने लगे तो पुलिस ने तुरंत दोनों को मौके पर ही दबोच लिया। अब पुलिस आरोपितों से रिमांड अवधि में इनके अन्य साथियों के ठिकानों के बारे में पता लगाएगी व ये भी पता लगाएगी कि आरोपितों ने इससे पहले भी किसी वारदात को अंजाम दिया है या नहीं।

आरोपित बीकॉम और 12वीं पास

आरोपित गुरमीत बीकॉम पास है और मनीष 12वीं पास है। दोनों खेतीबाड़ी करते हैं। आरोपितों ने पुलिस को अपने साथियों के नाम सोनू, विरेंद्र, राजदीप और राजेश बताए हैं। आरोपित सोनू को भी गुरमीत के गांव ही बताया जा रहा है। आरोपित विरेंद्र आरोपित मनीष के गांव का है जो कि मनीष का चाचा भी है। वहीं राजदीप और राजेश खरक पूनिया के बताए गए हैं। इसके अलावा आरोपित महिला जींद की बताई गई। पुलिस से मिली जानककारी के अनुसार आरोपित महिला के बारे में राजदीप को ही जानकारी है।

यह था मामला

शहर निवासी आटो मार्केट में दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति को एक महिला ने फेसबुक पर दोस्ती कर फंसाया था और हिसार में अपने साथियों को बुलवाकर सोमवार को उसका अपहरण कर लिया था। आरोपितों ने पीड़ित व्यक्ति के साथ मारपीट भी की थी। आरोपितों ने योजना बनाकर पीड़ित को फंसाने का प्रयास किया था। योजना के अनुसार फेसबुक के जरिये पीड़ित से दोस्ती करने वाली महिला ने पीड़ित को जीएच मोड़ बुलाया था। वहां से उसके साथ होटल गई। होटल में संबंध बनाए। वहां से लौटते समय उल्टी का बहाना बनाकर गाड़ी से उतरी और अपने साथियों से पीड़ित का अपहरण करवा लिया था। पीड़ित से मारपीट कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी की गई थी। आरोपितों को रुपये देने के बहाने से पीड़ित अपनी दुकान पर लेकर लाया था, वहां दोस्तों को बुलाकर उसने शोर मचा दिया था। जिसके बाद आरोपित मौके से पीड़ित की कार लेकर फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी