एटीएम कार्ड बंद होने का आए मैसेज या लिंक तो न करें क्लिक, खाता हो सकता है खाली

शिकायतकर्ता ने बताया कि जैसे ही उसने उन द्वारा भेजे लिंक पर क्लिक किया तो कुछ समय पश्चात ही उसके बैंक खाते से करीब 8900 रुपये निकल गए। हांसी और हिसार में भी ऑनलाइन ठगी हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 10:53 AM (IST)
एटीएम कार्ड बंद होने का आए मैसेज या लिंक तो न करें क्लिक, खाता हो सकता है खाली
एटीएम कार्ड बंद होने का आए मैसेज या लिंक तो न करें क्लिक, खाता हो सकता है खाली

रतिया, जेएनएन। खुद को बैंक अधिकारी बता आपका एटीएम कार्ड बंद होने की बात कह कोई आपको फोन करता है तो सतर्क हो जाइए। खाते से राशि उड़ सकती है। क्‍योंकि खाता या कार्ड बंद होने को लेकर किसी भी बैंक से फोन कॉल नहीं आती। अगर ऐसे कोई कहता है तो मान लीजिए कि नुकसान पक्‍का है। ऐसा ही फतेहाबाद में भी हुआ है। वहीं हिसार और हांसी के अलावा और भी मामले सामने आए हैं। रतिया शहर पुलिस ने धोखाधड़ी से बैंक खाते में पैसे निकालने के मामले को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने उपरोक्त मामला शहर के वार्ड- आठ निवासी सुरेन्द्र कुमार की शिकायत पर दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि 10 फरवरी को उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया था जिसमें उसने लिखा था कि उनका बैंक एटीएम कभी भी बंद हो सकता है। इसलिए वह उन द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करके नया एटीएम मंगवा सकते हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जैसे ही उसने उन द्वारा भेजे लिंक पर क्लिक किया तो कुछ समय पश्चात ही उसके बैंक खाते से करीब 8900 रुपये निकल गए। शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत जहां संबंधित बैंक को दे दी है, वहीं पुलिस को भी दे दी है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ओटीपी नंबर पूछ खाते से उड़ाए 32 हजार

हिसार : शहर की प्रोफेसर कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते से ठगों ने ओटीपी नंबर पूछ कर हजारों रुपये निकाल लिए। इस मामले में प्रोफेसर कॉलोनी निवासी रामरूप शर्मा ने आजाद नगर थाना में शिकायत दी है। पुलिस को दी गई शिकायत में रामरूप शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह 8.20 बजे उसके मोबाइल पर एक नंबर से फोन आया और फोन करने वाले शख्य ने उससे कहा कि आपके आपके मोबाइल में ओटीपी नंबर आया हैं। कृपया उसे बताए।  रामरूप ने शिकायत में बताया कि उसने जैसे ही यह ओटीपी नंबर फोन करने वाले शख्स को बताया उसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से 32 हजार 498 रुपये कटने का मैसेज आया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऑनलाइन ठगी, खाते से निकाले 30 हजार रुपये

हांसी : शातिर चोरों ने बड़ाला गांव निवासी एक व्यक्ति के खाते से 30 हजार रुपये की नकदी निकाल ली। पुलिस को दी शिकायत में बड़ाला गांव निवासी प्रवीण कुमार ने बताया कि उसका पुराना बस स्टैंड के समीप स्थित ओबीसी बैंक में खाता है जिसकी पासबुक व एटीएम कार्ड उसके पास ही है। 11 फरवरी को जब वो बैंक में पासबुक पूरी करवाने गए तो पता चला कि उनके खाते से 4 फरवरी को 25 हजार रुपये व 5 फरवरी को 5020 रुपये निकाले गए हैं। जब उन्होंने स्टेटमेंट निकलवाई तो पता चला कि 4 फरवरी को ही लाल सड़क पर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम बूथ से उनके खाते का बैलेंस चैक किया गया है और पीरागढ़ी दिल्ली से उनके खाते में नकदी निकाली गई है। प्रवीण ने बताया कि उनका एटीएम कार्ड व बैंक की पासबुक उन्हीं के पास है और पैसे निकलने का कोई मैसेज भी नहीं आया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धोखाधड़ी कर खाते से निकाले 11 हजार रुपये

रोहतक : शहर के राजेंद्र नगर के रहने वाले युवक के खाते से धोखाधड़ी कर 11 हजार रुपये निकाल लिए गए। राजेंद्र नगर के रहने वाले प्रदीप कुमार ने बताया कि वह दोपहर के समय अपने दोस्त राजू के साथ था। इसी दौरान राजू के मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह सुखपुरा चौक से चश्मे वाला डाक्टर बोल रहा है और किसी फौजी से रुपये लेने हैं तुम्हारे अकाउंट में भिजवा देता हूं। इसके लिए एक क्यूआरएस कोड भेज रहा हूं, उसे स्कैन कर देना। राजू के पास ऑनलाइन सिस्टम नहीं था। इस वजह से उसने प्रदीप के नंबर पर मैसेज करा दिया। इसके बाद खाते से 11 हजार रुपये कट गए। पीडि़त का आरोप है कि इसके बाद वह डाक्टर के पास पहुंचे, जहां पता चला कि डाक्टर ने उन्हें कोई कॉल नहीं की। तब ठगी का पता चला। शिकायत के आधार पर सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी