पति के अवैध संबंध से बिखर गया परिवार, घर से एक साथ उठी पत्‍नी और दो बेटियों की अर्थी

पिता ने बताया कि बेटी सोनिया की करीब 18 साल पहले बोहर गांव निवासी राजेश के साथ शादी की थी। सोनिया की दो लड़कियां 16 वर्षीय रीया और 12 वर्षीय दीया के अलावा एक सात वर्षीय बेटा मयंक है। बेटी ने पति के संबंधों से तंग हो आत्‍महत्‍या कर ली

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:27 PM (IST)
पति के अवैध संबंध से बिखर गया परिवार, घर से एक साथ उठी पत्‍नी और दो बेटियों की अर्थी
रोहतक के बोहर गांव में मां और दो बे‍टियों के आत्‍महत्‍या करने के मामले में अवैध संबंध सामने आए हैं

रोहतक, जेएनएन। रोहतक में बोहर गांव में महिला और दो बेटियों के जहर खाकर आत्महत्या मामले में पति के चरित्र का मामला सामने आया है। इस मामले में एक अन्य महिला का नाम भी सामने आया है, जिसकी वजह से परेशान होकर यह कदम उठाया। मृतका के पिता की शिकायत पर अर्बन इस्टेट थाना पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

झज्जर के गांव भापड़ौदा निवासी देवेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी सोनिया की करीब 18 साल पहले बोहर गांव निवासी राजेश के साथ शादी की थी। सोनिया की दो लड़कियां 16 वर्षीय रीया और 12 वर्षीय दीया के अलावा एक सात वर्षीय बेटा मयंक है। उसकी बेटी राजेश का चरित्र ठीक नहीं होने को लेकर घर पर शिकायत करती थी। राजेश का एक महिला के साथ नाजायब संबंध भी है। वह किसी अकेडमी में पढाती है। अकेडमी भी राजेश की है। महिला के साथ मिलने-जुलने का विरोध करती तो उसके साथ मारपीट भी की जाती। महिला ने भी उसकी बेटी के साथ घर में आकर कई बार मारपीट की थी।

कई दिन पहले भी फोन करके राजेश द्वारा उसे व दोनों बेटियों को तंग करने की शिकायत की थी। इसी से तंग होकर सोनिया ने अपनी दोनों बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। तीनों की मौत के जिम्मेदार राजेश और अकेडमी में पढ़ाने वाली महिला है। पुलिस ने आरोपित राजेश के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धाराओ के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

खुद की कलह में मासूमों की बलि चढ़ा रहे पालनहार

जिला में कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं कि अभिभावक या नजदीकी खुद की परेशानी या कलह के चलते मासूमों की बलि चढ़ा रहे हैं। ताजा मामला बोहर गांव में रविवार को हुआ। दंपत्ति की आपसे झगड़े व कलह के चलते दो बेटियों की जिंदगी भी ले ली। हुआ यूं कि सोनिया का उसके पति राजेश के साथ आपस में झगड़ा रहता था। इसी झगड़े के कारण सोनिया ने अपनी दो बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया। इस पूरे प्रकरण में बेटियों का दोष अंश मात्र भी नहीं था। वो तो अपनी पढ़ाई करके करियर बनाना चाहती थी। उनको शायद ही इस बात का आभास होगा कि पालनहार ही उनकी जिंदगी लेने का कारण बन जाएंगे। इसी तरह का मामला 24 फरवरी को राजेंद्र कालोनी में हुआ। आरोपित संदीप ने अपनी पत्नी सुनील की हत्या कर दी थी। मां को मरा देकर दस वर्षीय बेटी भावना चिल्लाने लगी तो आरोपित पिता ने उसका भी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। इससे पहले अखाड़े में छह हत्याओं में भी तीन वर्षीय मासूम सरताज भी कोचों की आपसी रंजिश के चलते मौत की नींद सो गया था। सरताज को उसी कोच ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया, जो पहले कभी अपनी गोदी में खिलाता था।

chat bot
आपका साथी