जलभराव बढ़ा तो तीन जलघरों से पेयजल सप्लाई करवाई बंद

अग्रवाल कालोनी भामाशाह नगर में पेयजल सप्लाई की अनियमितता के चलते भारी आक्रोश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:52 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:52 AM (IST)
जलभराव बढ़ा तो तीन जलघरों से पेयजल सप्लाई करवाई बंद
जलभराव बढ़ा तो तीन जलघरों से पेयजल सप्लाई करवाई बंद

अग्रवाल कालोनी, भामाशाह नगर में पेयजल सप्लाई की अनियमितता के चलते भारी आक्रोश

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में बारी बारिश के कारण हुए जलभराव उस समय ओर बढ़ गया जब सुबह चार बजे के बाद जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने पेयजल सप्लाई शुरु की। जलभराव की स्थिति देखते हुए जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सइएन एसके त्यागी ने शहर के तीन वाटर बूस्टिग स्टेशनों पर 20 मिनट बाद ही पेयजल सप्लाई बंद करवा दी। कारण रहा कि सप्लाई शुरु होने के साथ ही शहर में जलभराव बढ़ने लगा। ऐसे में एक्सइएन ने तीन जलघरों से सप्लाई रुकवाई तक जाकर टीम ने शहर के कई क्षेत्रों से पानी निकासी करवाई। उधर पेयजल सप्लाई नहीं होने के कारण शहर के अग्रवाल कालोनी, भामाशाह नगर सहित वार्ड-20 में लोगों ने रोष प्रकट किया।

-------------------

कई दिनों से पेयजल सप्लाई नहीं होने से जनता परेशान

आरडब्ल्यूए अग्रवाल कालोनी व सजग के अध्यक्ष सत्य पाल अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल कालोनी और भामाशाह कालोनी क्षेत्र में कई दिनों से पेयजल सप्लाई नियमित नहीं हो रही है। लोग परेशान है। जब इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के स्टाफ से बातचीत करते है तो नए नए बहाने तैयार रखते है कभी कहते है मोटर खराब है, बिजली नहीं है, पीछे से पानी नहीं आया, टैंक में पानी खत्म हो गया आदि जवाब देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते है। विधायक और मेयर से आग्रह है कि पेयजल सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करवाए।

------------------

ऋषि नगर से लेकर महावीर कालोनी सहित कई क्षेत्रों में दूषित पानी सप्लाई

शुक्रवार को पटेल नगर से लेकर ऋषि नगर, महावीर कालोनी व मिलगेट क्षेत्र में बरसात के दिनों में सप्लाई हो रहा पानी दूषित सप्लाई हो रहा है। सब कमेटी के चेयरमैन मनोहर लाल से लेकर आमजन ने कहा कि एक तो बरसात में जलभराव दूसरा दूषित पेयजल जनता की समस्या का सबब बना हुआ है।

---------------

इन तीन बूस्टिग स्टेशन पर पेयजल सप्लाई रही बाधित जलघर, क्षमता, वार्ड में पानी सप्लाई, बूस्टिग स्टेशन इतनी आबादी को पानी सप्लाई महाबीर कालोनी, 30 एमएलडी 1,3,3,8,13,15,20 मॉडल टाउन, मिलगेट, सिटीथाना, प्रीतिनगर, ऋषि नगर 118064 कैमरी रोड, 9 एमएलडी 14,15,16,17 जवाहर नगर, 36196 स्काडा जलघर, 36 एमएलडी 6,7,8,9 मिलगेट, मिर्जापुर रोड, सुंदर नगर, इंडस्ट्रियल एरिया 106997 वर्जन

जलभराव से जल्द राहत मिल इसके लिए सुबह महावीर कालोनी, कैमरी रोड और स्काडा जलभर पर करीब 20 मिनट बाद ही पेयजल सप्लाई बंद करवाई थी। सप्लाई बंद होने के बाद जल्द बारिश का पानी निकासी करवाने में राहत मिली।

- एसके त्यागी, एक्सइएन, जनस्वास्थ्य विभाग हिसार।

chat bot
आपका साथी