एचएसवीपी ने नहीं बढ़ाए हाथ तो रोहतक में सेक्‍टरवासियों ने पार्क को संवारने का खुद उठाया बीड़ा

अभियान के तहत पहले दिन सुबह छह बजे से बजे से सुबह आठ बजे तक बूस्टिंग स्टेशन के पास वाले पार्क को साफ-सफाई के लिए चिह्नित किया गया है। इन्होंने बताया कि अभियान के तहत पार्क में पेड़ लगाएंगे। यहां करीब चार हजार पौधे लगाने का फैसला लिया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:55 AM (IST)
एचएसवीपी ने नहीं बढ़ाए हाथ तो रोहतक में सेक्‍टरवासियों ने पार्क को संवारने का खुद उठाया बीड़ा
रोहतक में सेक्टर-5 के प्लाट मालिकों का फैसला, पार्क के लिए प्रत्येक रविवार को करेंगे दो घंटा श्रमदान

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) के सेक्टरों में विकास कार्य ठप हैं। सेक्टर-5 में पार्क तक आज तक नहीं संवारा। यहां करीब 25-30 गहरे गड्ढे में पार्क है। एचएसवीपी के अधिकारी यहां काम कराने से साफ इन्कार कर चुके हैं। बजट के टोटे का हवाला दिया गया है। अधिकारियों के इन्कार के बाद सेक्टर वालों ने संकल्प लिया है कि प्रत्येक रविवार के दो-दो घंटे श्रमदान करेंगे। पार्क को हरा-भरा बनाएंगे।

स्थानीय निवासी संजय सांगवान कहते हैं कि रविवार को इस मामले में बैठक की गई। सोमवार को अन्य सुझाव के बाद यह फाइनल कर दिया गया है कि अब अपने श्रम के पसीने से ही पार्क को हरा-भरा बनाने का प्रयास करेंगे। प्रधान अमित कुमार ढुल ने इस अभियान का उद्देश्य आपस में जान पहचान, प्रेम भाव, भाई चारा, परस्पर सहयोग की भावना बढ़ाने के साथ साथ ही सेक्टर की साफ-सफाई को बेहतर करना है।

इस अभियान के तहत सेक्टर में संयुक्त रूप से चिह्नित स्थानों की साफ-सफाई करने में आप सभी के सहयोग की हाथ जोड़कर सहयोग मांगा। यह भी नियम तय किया गया है कि सेक्टर-5 के प्रत्येक घर से कोई न कोई सदस्य अभियान में हिस्सा अवश्य लेगा।

जागरण की मुहिम को भी सराहा

अभियान के तहत पहले दिन सुबह छह बजे से बजे से सुबह आठ बजे तक बूस्टिंग स्टेशन के पास वाले पार्क को साफ-सफाई के लिए चिह्नित किया गया है। इन्होंने बताया कि अभियान के तहत पार्क में पेड़ लगाएंगे। यहां करीब चार हजार पौधे लगाने का फैसला लिया गया है। इसी तरह ट्री-गार्ड का भी इंतजाम करेंगे। कुछ सामाजिक संगठनों, नगर निगम, बैंक प्रबंधनों से लेकर वन विभाग से भी सहयोग मांगा गया है। प्रधान ईश्वर मलिक और उप प्रधान बिजेंद्र सिंह ने कहा कि सभी सेक्टर वालों की पहल है कि हम अभियान चलाकर अपने पार्क के साथ ही खाली प्लाट, पार्क को भी हराभरा बनाएं। सेक्टर में सभी प्लाट मालिक स्थाई तौर से अभियान चलाएंगे। इन्होंने दैनिक जागरण की मुहिम को सराहते हुए कहा कि समाज में बेहतर संदेश जाता है। वृक्ष लगाने के लिए दूसरे सेक्टर वालों को भी प्रेरित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी