हिसार अनाज मंडी में अव्यवस्था : धीमा हो गया गेहूं का उठान, 18 लाख बैग मंडियों में पड़े

मार्केट कमेटी अधिकारियों को शिकायतें मिल रही थी कि तोल में गड़बड़ हो रही है। ऐसे में अधिकारियों ने औचक निरीक्षण अभियान चलाया। इस दौरान अलग-अलग मंडियों में जाकर जांच की और देखा कि तोल में गड़बड़ ना हो।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:01 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:01 AM (IST)
हिसार अनाज मंडी में अव्यवस्था : धीमा हो गया गेहूं का उठान, 18 लाख बैग मंडियों में पड़े
हिसार में 6547 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद, 3 लाख 85 हजार 209 बैग का ही एक दिन में उठान

हिसार, जेएनएन। हिसार जिला की मंडियों में गेहूं की आवक अभी भी तेज और खरीद भी की जा रही है। लेकिन उठान कार्य धीमा हो गया है। ऐसे में मंडियों में गेहूं रखने की जगह नहीं बची है। मार्केट कमेटी अधिकारियों ने एजेंसियों को उठान के निर्देश दिए हैं। बुधवार को जिला की मंडियों में 1268 गेट पास काटे गए। करीब 35 हजार किसान अपनी फसल लेकर मंडियों में आए। शैड्यूल अनुसार 18 हजार 256 किसान पहुंचे जबकि 17 हजार 083 किसान बिना शैड्यूल मंडियों में आए। बुधवार को मंडियों में 7027 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है। 6547 मीट्रिक टन की खरीद कर ली गई। उठान कार्य भी चल रहा है लेकिन धीमा है। बुधवार को एक दिन में केवल 3 लाख 85 हजार 209 बैग उठान किया गया। अभी भी जिला की मंडियों में 18 लाख 1 हजार 417 बैग का उठान बाकी है।

तोल में गड़बड़ रोकने के लिए जांच अभियान भी चलाया

मार्केट कमेटी अधिकारियों को शिकायतें मिल रही थी कि तोल में गड़बड़ हो रही है। ऐसे में अधिकारियों ने औचक निरीक्षण अभियान चलाया। इस दौरान अलग-अलग मंडियों में जाकर जांच की और देखा कि तोल में गड़बड़ ना हो। हालांकि किसी जगह गड़बड़ की की पुष्टि नहीं हुई है।

उठान के निर्देश दिए हैं : डीएमई

देखिए, मंडी में उठान कार्य चल रहा है। एजेंसी वालों को उठान कार्य तेज करने के निर्देश भी दिए हैं ताकि नई आवक के लिए जगह बनाई जा सके। जल्द ही व्यवस्था करवा ली जाएगी।

- साहब राम, डीएमई, मार्केट कमेटी, हिसार।

chat bot
आपका साथी