प्री मानसून की बारिश में ही सिरसा में 45 एमएम बारिश, जलमग्न हुआ पूरा शहर

सिरसा की कालोनियों में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी। अनेक जगह बिजली के पोल व पेड़ टूट गए जिस कारण आवागमन बाधित रहा। जलभराव में से गुजरते हुए अनेक जगह वाहन बंद हो गए जिस कारण चालक वाहनों को दुरूस्त करने दिखाई दिये।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:49 PM (IST)
प्री मानसून की बारिश में ही सिरसा में 45 एमएम बारिश, जलमग्न हुआ पूरा शहर
बारिश के बाद सिरसा शहर में चौक पर भरा हुआ पानी

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में रविवार को दूसरे दिन भी शहर में झमाझम बरसात हुई। बरसात के कारण सिरसा शहर के अधिकतर बाजारों में जलभराव हो गया। शहर की अग्रसेन कालोनी, प्रीतनगर व अन्य कालोनियों में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी। अनेक जगह बिजली के पोल व पेड़ टूट गए, जिस कारण आवागमन बाधित रहा। जलभराव में से गुजरते हुए अनेक जगह वाहन बंद हो गए, जिस कारण चालक वाहनों को दुरूस्त करने दिखाई दिये।

--सिरसा में लगातार दूसरे दिन भी बरसात हो रही है। शनिवार रात को रूक रूक कर बरसात होती रही। वहीं रविवार सुबह फिर से बरसात शुरू हो गई। बरसात के कारण क्षेत्र में अनेक इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बरसात के कारण शहर में सुरतगढ़िया बाजार, शिव चौक, हिसार रोड, जनता भवन रोड, आंबेडकर चौक, पुरानी तहसील रोड, परशुराम चौक, हिसारिया बाजार इत्यादि क्षेत्रों में जलभराव रहा। वहीं शहर की अग्रसेन कालोनी, प्रीतनगर क्षेत्रों में जलभराव रहा। रिहायशी कालोनी में बरसाती पानी लोगों के घरों में घुस गया। बरसात के कारण बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन की ओर आने जाने वाले लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

---अग्रसेन कालोनी के निवासियों ने बताया कि उनकी कालोनी में पिछले 8-10 सालों से बरसाती पानी का भराव होता है। अनेक बार अधिकारियों को शिकायतें दी है परंतु जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान नहीं हुआ है। कालोनीवासियों ने बताया कि जलभराव होने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी टेंकरों से पानी निकाल देते हैं। हर बार गलियों में से पानी निकालने के नाम पर भारी भरकम बिल बनाया जाता है परंतु समस्या का स्थायी समाधान नहीं होता। कालोनीवासियों ने बताया कि उनकी कालोनी में तीन नगर पार्षद है, इसके बावजूद समस्या जस की तस है। कालोनीवासियों ने कहा कि कालोनी में वाटर रिचार्ज बोरवेल लगवाकर इस समस्या का स्थायी समाधान हो सकता है।

chat bot
आपका साथी