Weather Update: बुधवार को दिनभर छाए रहे बादल, नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन, तापमान गिरा

चरखी दादरी में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे। डाक्टर्स बदलते मौसम में सावधानियां बरतने की सलाह देते हैं। बदलता मौसम अपने साथ कई प्रकार की परेशानियां लेकर आता है। इस मौसम में बच्चों बुजुर्गों व बीमारियों से प्रभावित व्यक्तियों पर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:36 PM (IST)
Weather Update: बुधवार को दिनभर छाए रहे बादल, नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन, तापमान गिरा
चरखी दादरी में बुधवार को गर्म कपड़ों से शीतहर से बचाव करते लोग।

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। बुधवार को दिनभर धूप न निकलने, शीतलहर चलने से सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। बुधवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों के दौरान दादरी जिले में अधिकतम तापमान 21 व न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम के जानकारों का कहना है कि अगले दो तीन दिनों के दौरान जिले में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा अगले सप्ताह धुंध पड़ने, कोहरा छाए रहने व शीतलहर चलने का दौर शुरू होगा। स्थानीय लोगों ने पिछले साल की तरह दादरी नगर में कम से कम दो स्थानों पर रैन बसेरे बनाने की मांग की है।

अब तक बना है एक ही रैन बसेरा

अभी तक केवल स्थानीय रोज गार्डन में नगर परिषद द्वारा एक रैन बसेरा बनाया गया है। जबकि वह काफी अपर्याप्त दिखाई देता है। इन दिनों ठंड पड़ने, शीतलहर चलने के कारण खुले स्थानों पर रहने वाले व रात्रि को रुकने वाले यात्रियों के लिए रैन बसेरों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। नगर के रोज गार्डन में सुबह से काफी रौनक थी। सुबह से सायं यहां बच्चे खेलते, खाते पीते, झूलों पर बैठे दिखाई दिए। लोगों ने नगर के पटरी बाजारों पर जमकर खरीददारी की। विशेषकर गर्म वस्त्रों, जुते, चप्पल, ट्रैक सूट इत्यादि को खरीदने के लिए पटरियों पर काफी भीड़ नजर आई। वैसे भी पिछले कुछ समय पर दादरी नगर के बस स्टैंड से लेकर मैन बाजार, रेलवे रोड, पुरानी सब्जी मंडी के आसपास के क्षेत्र में लगने वाले पटरी बाजार में बिकने वाले सस्ते सामान के प्रति निम्न व मध्यम वर्ग का आकर्षण तेजी से बढ़ा है।

सावधानियां जरूरी : डा. सुरेंद्र

नगर के चिकित्सक डा. सुरेंद्र डाला ने कहा कि विशेषकर बदलता मौसम अपने साथ कई प्रकार की परेशानियां लेकर आता है। इस मौसम में बच्चों, बुजुर्गों व बीमारियों से प्रभावित व्यक्तियों के खानपान, रहन सहन व पहनावे की ओर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही गंभीर समस्याओं का कारण बन सकती है।

chat bot
आपका साथी