तीन एमएम बारिश और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, दो दिन और बारिश के आसार, छाएगी धुंध

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है

By manoj kumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 12:31 PM (IST)
तीन एमएम बारिश और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, दो दिन और बारिश के आसार, छाएगी धुंध
तीन एमएम बारिश और ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, दो दिन और बारिश के आसार, छाएगी धुंध

हिसार, जेएनएन। सोमवार और मंगलवार को हुई तीन एमएम बारिश के साथ ओलावृष्टि से ठंड बढ़ गई है। रात के वक्‍त शीतलहर चली तो वहीं बुधवार की सुबह धुंध छा गई। हालांकि यह जल्‍द ही छंट गया और धूप निकल आई मगर अभी दो दिन और बारिश के आसार हैं। इसके बाद धुंध छाई रहेगी।

वहीं हांसी के कई गांवों में जहां ओले गिरने से नुकसान हुआ। वहीं नारनौंद में भी कई गांवों में ओलावृष्टि हुई। नारनौंद के पाली गांव में धरती पर ओलों की सफेद चादर बिछ गई। ओले गिरने से हांसी और नारनौंद क्षेत्र में फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं जहां महज बारिश हुई वहां फसलों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सुबह के समय आद्र्रता 95 और शाम के समय 76 फीसद मापी गई। बुधवार को भी सुबह का न्‍यूनतम तापमान करीब दस डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी दिशा में बढ़ गया है, जिसके कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में ठंडी हवाएं चल रही हैं। इस सिस्टम के कारण जम्मू कश्मीर सहित पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होगी। ठंडी हवाओं के कारण मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना है। विभाग के अनुसार प्रदेश के कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जिले में 24 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके बाद मौसम में बदलाव आएगा और सुबह-शाम घना कोहरा छाने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी