सिवानी के बड़वा गांव में पेयजल संकट, एसडीओ से मिले पदाधिकारी

संवाद सहयोगी सिवानी मंडी खंड के गांव बड़वा में कई दिनों से पानी संकट गहराता जा रहा ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:46 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:46 AM (IST)
सिवानी के बड़वा गांव में पेयजल संकट, एसडीओ से मिले पदाधिकारी
सिवानी के बड़वा गांव में पेयजल संकट, एसडीओ से मिले पदाधिकारी

संवाद सहयोगी, सिवानी मंडी : खंड के गांव बड़वा में कई दिनों से पानी संकट गहराता जा रहा है और लोगों को खारा पानी पीना पड़ रहा है। इसके चलते आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर कि शुक्रवार को सामाजिक संस्था मानव मंगल सोसायटी के पदाधिकारियों ने एसडीओ जन स्वास्थ्य विभाग कपिल देव से मुलाकात की और समस्या का समाधान करने की बात कही। इस बारे में मानव मंगल सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश कुमार डालमिया ने बताया कि कई दिनों से गांव में पीने के पानी की समस्या बनी हुई है और जलघर में लगातार पानी समाप्त होता जा रहा है। जन स्वास्थ्य विभाग लोगों को नलकूपों का खारा पानी सप्लाई कर रहा है जिसके चलते हैं लोग काफी परेशान है। उन्होंने बताया कि एसडीओ जन स्वास्थ्य विभाग कपिल देव ने इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है और गांव में मीठे पानी के 10 टैंकर रोजाना अलग-अलग स्थानों पर भेजने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जल संकट को लेकर के खुद इस समस्या का समाधान करने में लगे हुए हैं।

यह बोले एसडीओ

इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कपिल देव ने बताया कि गांव के कुछ लोग मानव मंगल सोसायटी के पदाधिकारियों ने उनको एक ज्ञापन दिया है और गांव जल संकट की समस्या से अवगत करवाया जिस पर सोसायटी के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया गया है कि जल्दी समस्या का समाधान किया जाएगा और जब तक नहर में पानी नहीं आता है तब तक गांव के लोगों को मीठे पानी के टैंकर से भरपाई की जाएगी ताकि लोगों को पीने के पानी की परेशानी का सामना ना करना पड़े उन्होंने बताया कि ये पानी के टैंकर रोजाना अलग-अलग स्थानों पर भेजे जाएंगे ताकि लोग मटको से मीठे पानी घरों में पीने का पानी भर सकें ।

ये रहे मौजूद

स्वास्थ्य विभाग को ज्ञापन देने पहुंचे मानव मंगल सोसायटी के पदाधिकारियों में सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश कुमार डालमिया ,ज्ञानी राम शर्मा, प्रवीण कुमार ,संदीप युवा भाजपा नेता ,सुभाष बड़वा सुरेश कुमार, प्रमोद गर्ग, मास्टर परविन्द्र,महेन्द्र गहलोत व नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी